BIHAR: लौटा जंगलराज! पटना में गोली मारकर दो दोस्तों की हत्या, सीवान में सिपाही को गोली से उड़ाया

बिहार में फिर से अपराधी बेखौफ हो गए हैं। आए दिन अलग-अलग शहरों में लोगों की हत्या हो रही है। लोग अब कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। लग रह है जैसे सीएम नितीश कुमार के राज में फिर से जंगलराज लौट आया है।
BIHAR: लौटा जंगलराज! पटना में गोली मारकर दो दोस्तों की हत्या, सीवान में सिपाही को गोली से उड़ाया

बिहार में आए दिन अपराधियों का हौसला बुलंद होता जा रहा है। भाजपा से अलग होकर नितीश कुमार ने जब से महागठबंधन कर नई सरकार बनाई है, अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं। कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाकर अपराधी जगह-जगह गोलीबारी कर रहे हैं। ताजा मामला है सीवान का जहां बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर एक कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी इसके अलावा पटना में दो दोस्तों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ट्रिपल मर्डर के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। लोग कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।

पटना में दो दोस्त को मारी गोली

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर शाम दो दोस्तों की गोली मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। इस वारदात को बायपास थाना इलाके के शीतला माता मंदिर स्थित दक्षिण लोहा गोदाम के पास अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि दोनों युवक स्कूटी पर सवार होकर काम से घर लौट रहे थे। उसी समय घात लगाए अपराधी ने एक दोस्त चंदन को रोक दिया। फिर अपराधी दोनों दोस्त से बहस करने लगे। बहस इस स्तर पर पहुंच गई कि अपराधी ने पिस्टल निकाली और सौरभ एवं चंदन के सिर में गोली मार दी। वारदात के बाद दोनों अपराधी मंदिर की ओर भाग निकले। हत्या के पीछे आपसी दुश्मनी बताई जा रही है।

चंदन था व्यापारी तो सौरभ करता था जमीन की दलाली

चंदन और सौरभ अच्छे दोस्त थे। चंदन कंकड़बाग स्थित एक ट्रक पार्ट्स की दुकान का कर्मी था। वहीं, सौरभ जमीन की दलाली करता था। पुलिस ने दोनों शवों को जब्त कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीवान में गश्ती टीम पर फायरिंग, सिपाही की मौत

सीवान के सिसवन थाना क्षेत्र के ग्यासपुर गांव के नजदीक बुधवार की सुबह बदमाशों ने गश्ती टीम पर फायरिंग कर एक कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी। वहीं गोली की आवाज सुनकर खिड़की से देख रहे एक अधेड़ को गोली लग गई जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। कॉन्स्टेबल वाल्मीकि यादव (39 वर्ष) सिसवन पुलिस स्टेशन में सिपाही के पद पर तैनात था। वह पटना जिले के मसौढ़ी का रहने वाला था।

सीवान में यूं घटी घटना

जैसे ही पुलिस की गाड़ी ग्यासपुर गांव के नजदीक पहुंची तो तीन की संख्या में सड़क के किनारे खाट पर बैठे संदिग्ध लोगों पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस ने रुककर पूछताछ करनी चाही तो अपराधी वहां से भागने लगे। शक के आधार पर पुलिस पीछा करने लगी। इसी दौरान पुलिस की टीम पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिससे एक कॉन्सटेबल वाल्मीकि यादव को गोली लग गई और वह वहीं गिर गया। फिर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

BIHAR: लौटा जंगलराज! पटना में गोली मारकर दो दोस्तों की हत्या, सीवान में सिपाही को गोली से उड़ाया
प्रयागराज में बड़ा हादसा: मकान का छज्‍जा गिरा, मलबे में दबकर 5 की मौत, 9 घायल
Since independence
hindi.sinceindependence.com