कर्नाटक में फिर भाजपा नेता की हत्या, PFI पर संदेह, जून में भी हुई थी एक वारदात

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले की घटना । भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की कर दी हत्या । भाजपा कार्यकर्ता सड़को पर । इससे पहले भी कर्नाटक में 23 जून को रात करीब साढ़े नौ बजे गौरी कालूवे इलाके में बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने भाजपा नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।
कर्नाटक में फिर भाजपा नेता की हत्या, PFI पर संदेह, जून में भी हुई थी एक वारदात

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलवार को भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की बेरहमी से हत्या करने के बाद माहौल गर्मा गया है। प्रवीण बेल्लारे इलाके में ही पोल्ट्री की दुकान चलाते थे ।

दिन भर काम करने के बाद जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तो रात करीब नौ बजे बाइक सवार बदमाशों ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया । गंभीर चोटों के कारण प्रवीण ने दम तोड़ दिया।

PFI पर संदेह, आज बुलाया बंद

एक दिन पहले हुई प्रवीण की हत्या के मामले को पीएफआई और एसडीपीआई से जोड़कर हिंदू संगठनों ने कन्नड़ के बेल्लारे, पुत्तूर, सुल्या, कड़ाबा में बंद बुलाया है । पुलिस ने मामले की जांच के लिए 5 विशेष टीमों का गठन किया है। इनमें से तीन टीमें केरल, मदिकेरी और हसन जा चुकी हैं।

करीबीयों से पूछताछ

वहीं, दक्षिण कन्नड़ एसपी सोनवणे ऋषिकेश के अनुसार इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है । घटना वाली जगह पर सीसीटीवी कैमरे की मदद से हमलावरों की तलाश की जा रही है । इसके अलावा पुलिस ने प्रवीण के करीबीयों से भी पूछताछ शुरू कर दी है । पुलिस ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है ।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की प्रतिक्रिया

उधर, बीजेपी कर्नाटक अध्यक्ष नलीन कुमार कतील आज सुबह युवा नेता के शव को देखने अस्पताल जाएंगे । मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भाजपा युवा नेता की हत्या पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, "दक्षिण कन्नड़ जिले से हमारी पार्टी के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की निर्मम हत्या निंदनीय है। इस तरह के जघन्य अपराध करने वालों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के तहत दंडित किया जाएगा। प्रवीण की आत्मा को शांति मिले।

हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे भाजपा युवा मोर्चा

भाजपा नेता की हत्या के बाद से कार्यकर्ताओं में भारी रोष है । वे प्रवीण नेट्टारू की हत्या के विरोध में रात से ही सड़कों पर उतर गए हैं। इस दौरान उन्होंने अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर न्याय की मांग की । इससे पहले भी कर्नाटक में 23 जून को रात करीब साढ़े नौ बजे गौरी कालूवे इलाके में बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने भाजपा नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। मोहम्मद अनवर चिकमगलूर की शहरी इकाई के भाजपा महासचिव थे। वहीं, स्थानीय भाजपा नेताओं ने अनवर की हत्या को साजिश करार दिया था।

Since independence
hindi.sinceindependence.com