CAA: सीएए के समर्थन में उतरे काजी हुसैन कादरी, कहा- इससे देश के मुस्लिमों का कोई लेना देना नहीं

Support of CAA Law: ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के सैयद अशरफ हुसैन कादरी ने मुस्लिमों को गुमराह, भयभीत करने वाले लोगों को जवाब देते हुए कहा कि CAA कानून नहीं है गलत।
CAA: सीएए के समर्थन में उतरे काजी हुसैन कादरी, कहा- इससे देश के मुस्लिमों का कोई लेना देना नहीं

Syed Ashraf Hussain Qadri's statement on CAA law: ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के प्रदेश अध्यक्ष व नायब सुन्नी शहर काजी सैयद अशरफ हुसैन कादरी ने कहा कि देशभर में सीएए को लेकर फिर चर्चा होने लगी है। कुछ लोग मुस्लिमों को बहकाने, डराने व गुमराह कर रहे हैं।

इस कानून का अध्ययन करने के बाद पता चला कि इस कानून से देश के मुस्लिमों का कोई लेना देना नही है। यह कानून उन लोगों से संबंध रखता है जो अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बंगला देश, श्रीलंका व म्यामार से आए हैं। जो अभी तक भारत में रह रहे हैं उन को अब तक नागरिकता नहीं मिली है, ऐसे लोगों को नागरिकता दी जाएगी।

देश के मुस्लिमों की नागरिकता पर प्रश्न चिह्न नहीं

सैयद अशरफ हुसैन कादरी गुरुवार को प्रेस को जारी बयान में कहा कि यह कानून केंद्र सरकार काफी समय पहले लेकर आई थी जिसे लागू करना चाहती थी, लेकिन हकीकत को समझे बगैर देशभर में बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन के कारण लागू नहीं हो सका। अब सरकार लागू करना चाहती है। इस कानून में देश में रह रहे मुस्लिमों की नागरिकता पर कोई प्रश्न चिह्न नहीं उठाया गया।

राजनीतिक लोग कर रहे मुसलमानों को गुमराह

हुसैन कादरी ने कहा कि यह कैसे मुमकिन हो सकता है कि यहां सदियों से रह रहें मुस्लिमों की नागरिकता को छीन लिया जाएगा। इसलिए कोई भी सरकार यह कदम नहीं उठाना चाहेगी। मुस्लिमों को गुमराह, भयभीत करने वाले उन लोगों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें एक बार क़ानून का पढ़ लेना चाहिए। तभी समझ में आएगा कि हकीकत क्या है? बिना किसी कानून का अध्ययन किए कोई बात कहना देश में अरातकता को बढ़ावा देना है। कहा कि राजनीतिक लोग यह कार्य कर रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com