कांग्रेस का आरोप- स्मृति की बेटी गोवा में चलाती है अवैध बार, केंद्रीय मंत्री बोलीं- कोर्ट में मांगूंगी जवाब

कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने पत्रकारों को कुछ कागजात दिखा कर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी पर कई आरोप जड़े, इसके बाद स्मृति ईरानी ने पीसी कर मामले को लेकर कोर्ट में जाने की बात कही।
कांग्रेस का आरोप- स्मृति की बेटी गोवा में चलाती है अवैध बार, केंद्रीय मंत्री बोलीं- कोर्ट में मांगूंगी जवाब

कांग्रेस ने आज 23 जुलाई को प्रेस वार्ता में कागजात जारी कर दावा किया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी गोवा में फर्जी लाइसेंस पर अवैध बार चला रही है। इस दौरान कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। इसके बाद स्मृित ईरानी ने भी पत्रकार वार्ता कर बेटी पर कांग्रेस के आरोपों को झूठ बताया है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी केवल 18 साल की है। वह कॉलेज में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है। कांग्रेस ने बेटी के चरित्र हनन और मेरी छवि खराब करने के लिए ये आरोप लगाए हैं। मैं कांग्रेस से कोर्ट में जवाब मांगूंगी। मेरा कसूर केवल इतना है कि मैने राहुल गांधी को अमेठी में हराया।

ये थे पवन खेड़ा के आरोप

पवन खेड़ा ने दावा किया कि ‘केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ने अपने सिली सोल्स कैफे एंड बार के लिए फ़र्ज़ी दस्तावेज़ देकर ‘बार लाइसेंस’ जारी करवाए। उन्होंने कहा कि बीते ’22 जून 2022 को लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए जिस ‘एंथनी डीगामा’ के नाम से आवेदन किया गया, जबकि उनकी पिछले साल मई में ही मौत हो चुकी है। ऐसे में एंथनी के आधार कार्ड से पता चला है कि वे मुंबई के विले पार्ले के रहने वाले थे। आरटीआई के तहत सूचना मांगने वाले वकील को इनका डेथ सर्टिफिकेट भी मिला है। खेड़ा ने कहा कि आबकारी विभाग की ओर से स्मृति ईरानी की बेटी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। ऐसे में जिस अधिकारी ने नोटिस दिया था उसका कथित तौर पर तबादला किया जा रहा है।

स्मृति बोलीं, कांग्रेस ने बेटी की इज्जत उछाने का काम किया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की तरफ से लगाए गए आरोपों पर जोरदार पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, "दो अधेड़ उम्र के पुरुषों ने एक 18 साल की लड़की की इज्जत की धज्जियां उड़ाने का दुस्साहस किया है। जिस 18 साल की लड़की की इज्जत पर कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने आज हमला किया, उस लड़की का दोष ये है कि उसकी मां स्मृति ईरानी कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है."स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि, "उस लड़की का दोष ये है कि उस लड़की की मां ने 2014 और 2019 में अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा। पीसी करते हुए भावुक हुई स्मृति ईरानी कुछ कागजात दिखाते हुए रुंधे गले से बोलीं कि जिस आरटीआई और कागज का हवाला दिया गया उसमें मेरी बेटी का नाम कहां है? 18 साल की लड़की का दोष है कि उसकी मां ने अमेठी में राहुल गांधी को हराया।"

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com