कांग्रेस का हल्लाबोल! राहुल ने भाजपा पर लगाए लोकतंत्र की हत्या के आरोप, रविशंकर प्रसाद ने किया पलटवार

कांग्रेस ने देशव्यापी आह्वान कर केन्द्र सरकार की नीतियों और महंगाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं राहुल गांधी ने सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेस कर राहुल के इन आरोपों का तगड़ा पलटवार किया है।
कांग्रेस का हल्लाबोल! राहुल ने भाजपा पर लगाए लोकतंत्र की हत्या के आरोप, रविशंकर प्रसाद ने किया पलटवार

कांग्रेस ने देशव्यापी आह्वान कर केन्द्र सरकार की नीतियों और महंगाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

राहुल गांधी संसद पहुंच चुके हैं जहां वो राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। प्रदर्शन को देखते हुए अकबर रोड पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने तीन लेयर में जवानों की तैनाती की है।

वहीं राहुल गांधी ने सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। राहुल का कहना था कि देश ने जो कुछ 70 साल में बनाया है भाजपा सरकार ने 8 साल में सब बर्बाद कर दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने अपनी बाजू पर काली पट्टी बांध रखी थी।

इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेस कर राहुल के इन आरोपों का तगड़ा पलटवार किया है। प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के लोकतंत्र को भ्रष्टाचार तंत्र बताया।

गहलोत ने बताया देश में ED, इनकम टैक्स, CBI का आतंक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केन्द्र सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष से हुई पूछताछ को लेकर गहलोत ने सरकार पर आरोप लगाए।

गहलोत ने कहा कि राहुलजी ने जो कहा आप समझ लें कि देश में क्या हालात हैं। किसी ने नहीं सोचा होगा कि देश में लोगों को लोकतंत्र समाप्त होते देखना होगा। देश में महंगाई बढ़ रही है, संविधान को खत्म किया जा रहा है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। देश में ED, इनकम टैक्स, CBI का आतंक है।

देशभर से आए कार्यकर्ता, बारिश के बाद भी टिके रहे

महंगाई का विरोध करने के लिए देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे। पार्टी मुख्यालय में ठहरने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन बारिश की वजह से सभी व्यवस्थाएं अस्तव्यस्त हो गईं। कार्यकर्ता रातभर खुले में सोए। बावजूद बारिश के कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए टिके रहे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने लगाए गंभीर आरोप

1. देश के हर इंस्टीट्यूट में RSS काबिजः

राहुल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश की मीडिया, इलेक्टोरल सिस्टम इनके दम पर विपक्ष खड़ा होता है, लेकिन देश में हर इंस्टीट्यूट में RSS का आदमी बैठा है। वह सरकार के कंट्रोल में है। जब हमारी सरकार होती थी तब इन्फ्रास्ट्रक्चर न्यूट्रल होता था। हम उसमें दखल नहीं देते थे। आज यह सरकार के साथ है। कोई विरोध करता है तो उसके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियां लगा दी जाती हैं।

2. सरकार पर लोकतंत्र बर्बाद करने का लगाया गंभीर आरोप:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर लोकतंत्र को लेकर बेहद गंभीर हमला बोला। उन्होने मीडिया से सवाल पूछा कि लोकतंत्र की जो मौत हुई, उससे आपको कैसा लग रहा है? जिस लोकतंत्र को 70 सालों में बनाया गया, उसे आठ साल में खत्म कर दिया गया।

3. जितना सच्चाई बोलूंगा, उतना मुझ पर हमला:

प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने उनसे ईडी द्वारा की गई पूछताछ पर भी सरकार को घेरा। राहुल ने एजेंसी की पूछताछ के लिए केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राहुल न् कहा था कि मेरी दिक्कत ये है कि मैं सच्चाई बोलूंगा, महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठाने का काम करूंगा। जो डरता है, वो धमकाता है। जो आज देश की हालत है उससे डरते हैं, जो उन्होंने पूरे नहीं किए, महंगाई और बेरोजगारी से डरते हैं। जनता की शक्ति से डरते हैं, क्योंकि ये 24 घंटा झूठ बोलते हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर उठाए बड़े सवाल

कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेस के बाद भाजपा के नेता रवि शंकर प्रसाद ने मीडिया से बातचीत की और राहुल गांधी द्वारा लगाए आरोपों का पलटवार किया। प्रसाद ने तीखे और तल्ख शब्दों में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस को लेकर घेरा और इन पर सवाल उठाए। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वो झूठ नहीं बोलते, तो वे बताएं कि वो बेल पर क्यों हैं।

प्रसाद ने इमरजेंसी को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आपातकाल का हवाला दिया। प्रसाद ने कहा कि आपकी सरकार ने आपातकाल लगा दिया। कई पत्रकारों को जेल में डाल दिया। और कांग्रेस लोकतंत्र पर नसीहत दे रही है। क्या आपके राज में लोकतंत्र था।

अकबर रोड पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात


अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर 300 मीटर की दूरी के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस और अर्ध सैनिक बल की तैनाती की गई है। किसी भी कार्यकर्ता को शुक्रवार को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा।

कांग्रेस का हल्लाबोल! राहुल ने भाजपा पर लगाए लोकतंत्र की हत्या के आरोप, रविशंकर प्रसाद ने किया पलटवार
राजस्थान: राजीव युवा इंटर्नशिप के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाने का आदेश, सोशल मीडिया पर किरकिरी के बाद सहायक निदेशक निलंबित

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com