दिल्ली को दहलाने की साजिश! IB की रिपोर्ट के बाद इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट, J&K में भी आंतकी हमले का अंदेशा

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त के लिए दिल्ली पुलिस को खतरे के लिए अलर्ट किया है। आईबी ने रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या की बात को भी शामिल किया है। उधर जम्मू-कश्मीर में भी आंतकी हमले की आंशका को देखते हुए सभी जिलों के एसएसपी को अलर्ट रहने और नाके पर चौकसी बढ़ाने का आदेश जारी किए गए हैं।
दिल्ली को दहलाने की साजिश! IB की रिपोर्ट के बाद इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट, J&K में भी आंतकी हमले का अंदेशा

आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके अमृत महोत्सव के तहत बड़े ही उत्साह के साथ देश में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां शुरू हो गई है, लेकिन इस बीच इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को खतरे के लिए अलर्ट किया है। बताया गया है कि ब्यूरो की ओर से 10 पेज की एक रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा से लेकर उदयपुर और अमरावती तक की घटनाओं का जिक्र है। इधर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी जिलों के एसएसपी को अलर्ट रहने और नाके पर चौकसी बढ़ाने का आदेश जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, रामबन, किश्तवाड़ और डोडा जिलों में आतंकी हमले की आशंका है।

कट्टरपंथी समूहों से खतरा

खबर है कि आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कट्टरपंथी समूहों से खतरे की बात कही है। साथ ही 15 अगस्त के लिए दिल्ली पुलिस को लाल किले में प्रवेश के लिए सख्त नियम लागू करने को कहा गया है। आईबी ने रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या की बात को भी शामिल किया है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने भी स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की थी।

बड़े नेता हो सकते हैं निशाने पर

उदयपुर और अमरावती में हुई घटनाओं को देखते हुए एजेंसियों ने पुलिस को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में गतिविधियों को लेकर सतर्क रहने को कहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की आईएसआई, जैश और लश्कर आतंकियों को मदद मुहैया कराकर आतंकी घटनाओं को भड़का रहे है। आतंकियों को बड़े नेताओं और किसी जगह को निशाना बनाने के लिए उकसा रहे है।

जम्मू-कश्मीर में भी आंतकी हमले को लेकर अलर्ट

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी जिलों के एसएसपी को अलर्ट रहने और नाके पर चौकसी बढ़ाने का आदेश जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, रामबन, किश्तवाड़ और डोडा जिलों में आतंकी हमले की काफी आशंका है। यही कारण है कि 3 अगस्त से किश्तवाड़ में बड़े पैमाने पर आंतकियों के लिए तलाशी अभियान जारी है। गुरुवार 4 अगस्त को जम्मू-कश्मीर पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह किश्तवाड़ पहुंचे हैं। जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक का दौर जारी है। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश और कश्मीर से सटे किश्तवाड़ जिले के इलाकों में सुरक्षा ओर कड़ी कर दी गई है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com