National Herald Case: ED ने सील किया यंग इंडिया का दफ्तर, AICC के बाहर बढ़ाई गई पुलिस बल की तैनाती

National Herald Case: उधर ईडी लगातार सोनिया और राहुल पूछताछ कर रही है इधर इसी कार्रवाई में प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया है। ईडी की ओर से जारी इस निर्देश के बाद दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।
National Herald Case: ED ने सील किया यंग इंडिया का दफ्तर, AICC के बाहर बढ़ाई गई पुलिस बल की तैनाती

National Herald Case: उधर ईडी लगातार सोनिया और राहुल पूछताछ कर रही है इधर इसी कार्रवाई में प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया है।

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि बिना अनुमति को सील परिसर को खोला न जाए।

ईडी की ओर से जारी इस निर्देश के बाद दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई ऐसे वक्‍त में की गई है जब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार विपक्षी दलों को प्रताड़ित करने के लिए ईडी का दुरुपयोग कर रही है।

ईडी की हालिया कार्रवाइयों के दौरान कांग्रेस ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया था। कानून व्‍यवस्‍था कायम रहे इसको देखते हुए कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर अतिरिक्‍त पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

चर्चा में बना हुआ है नेशनल हेराल्ड केस

पिछले काफी दिनों से नेशनल हेराल्ड केस देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय लगातार सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कई राउंड की पूछताछ कर चुकी है।

मामले को लेकर पूरे देश में राजनीतिक बहस हो रही है। विपक्ष लगातार सरकार को इस कार्रवाई पर घेरने में लगा हुआ है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर विपक्षी दल सरकार पर एजेंसियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं सोनिया और राहुल पर जांच के दौरान ईडी मनी लॉन्ड्रिंग को आरोप लग रहे हैं। ईडी की इस कार्रवाई से देश में सियासी तापमान बढ़ने वाला है। वहीं विपक्ष के लगातार विरोध प्रदर्शन को देखते हुए AICC के बाहर पुलिस बल की तैनाती बढ़ा दी गई है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com