भारत में ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री, कर्नाटक में मिले 2 केस, संक्रमित लोगों का इलाज जारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को दी गई जानकारी देश के लिए चिंता की बात हैं. क्योकी देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आए हैं. इन संक्रमित लोगों का इलाज जारी है.
भारत में ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री, कर्नाटक में मिले 2 केस, संक्रमित लोगों का इलाज जारी
देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री

कोरोना वायरस के बेहद खतरनाक वेरिएंट माने जा रहे ओमीक्रॉन की भारत में दस्तक हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जानकारी दी गई कि देश में ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आए हैं. उनका इलाज लगातार जारी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने WHO के हवाले से बताया कि ओमीक्रॉन वेरिएंट कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से 5 गुना ज्यादा खतरनाक है और इसके तेजी से फैलने की आशंका भी जताई है. उन्होंने बताया कि यह 29 देशों में फैल चुका है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न की कैटेगरी में रखा है.

मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया की देश में पिछले एक महीने से कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है. वही अब दो राज्यों महाराष्ट्र और और केरल में 10 हजार से ज्यादा केस एक्टिव हैं जो कि देश के कुल केस का 55 फीसदी है तो वही 49 फीसदी आबादी को वैक्सीन के दोनों डोज लग जाने के बाद में कोरोना के मामलो में कमी देखी गई है.

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com