Himachal Assembly Elections: कांग्रेस का गारंटी पत्र जारी, 300 यूनिट फ्री बिजली समेत ये 10 गारंटी देने का ऐलान

कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को 10 गारंटियां देने का ऐलान किया। कांग्रेस ने अपने गारंटी पत्र में लिखा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश के कर्मचारियों को सबसे बड़ा तोहफा दिया जाएगा और कांग्रेस सरकार कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बहाल करेगी।
Himachal Assembly Elections: कांग्रेस का गारंटी पत्र जारी, 300 यूनिट फ्री बिजली समेत ये 10 गारंटी देने का ऐलान

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी है, लेकिन सूबे में अभी से सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी की तर्ज पर कांग्रेस ने भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे की जनता को 10 गारंटी देने का ऐलान किया है।

जानकारी के अनुसार, शिमला में छतीसगढ़ के सीएम और हिमाचल कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल पहुंचे। उनके साथ कांग्रेसी नेता प्रताप सिंह बाजवा और हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, धनी राम शांडिल, संजय दत्त पीसी में मौजूद रहे। इस दौरान कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को 10 गारंटियां देने का ऐलान किया। शिमला के राजीव भवन में यह प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित की गई।

कांग्रेस की 10 गारंटियों में ये शामिल

कांग्रेस ने अपने गारंटी पत्र में लिखा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश के कर्मचारियों को सबसे बड़ा तोहफा दिया जाएगा और कांग्रेस सरकार कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बहाल करेगी. इसके अलावा, प्रत्येक महिला को हर माह 1500 रुपये दिए जाएंगे. वहीं, सूबे की जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी कांग्रेस ने ऐलान किया. इसके अलावा, पांच लाख युवाओं को रोजगार, बागवान अपनी फसल और फलों की कीमत खुद तय करेंगे, युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड, मोबाइल क्लीनिक से हर गांव में इलाज, हर विधानसभा क्षेत्र में 4-4 अंग्रेजी मीडियम स्कूल, 2 रुपये गोबर खरीद और गाय भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध की खरीद सरकार करेगी।

ये बोले कांग्रेस नेता

इस दौरान कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि हम जो कहते हैं, वो करते हैं। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनावी वादे पूरे किए गए हैं। हिमाचल में भी पूरे किए जाएंगे. भाजपा सरकार के खिलाफ जल्द चार्जशीट आएगी। इस दौरान प्रतिभा सिंह बोलीं- लोगों की तकलीफ और समस्याओं के आधार पर ये गारंटी दे रहे हैं। ये हमारे मेनिफेस्टो का हिस्सा है। कांग्रेस की सरकार बनने पर पेंशन की गारंटी, महिलाओं, किसानों-बागवानों, बेरोजगारी, महंगाई पर राहत दी जाएगी। वहीं, भूपेश बघेल ने कहा कि 10 गारंटी लागू करेंगे और हम जुमलेबाजी नहीं करते हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी वादों को लागू किया है। हमारी सरकार लोगों के जेब में पैसा डालने का काम कर रही है, लेकिन भाजपा ने पैसा छीना है।

Himachal Assembly Elections: कांग्रेस का गारंटी पत्र जारी, 300 यूनिट फ्री बिजली समेत ये 10 गारंटी देने का ऐलान
Ranchi : दिव्यांग से दरिंदगी; पीड़िता बोली- भाजपा नेत्री ने 8 साल बंधक रखा, जीभ से फर्श साफ करवाया, पेशाब पिलाई
Since independence
hindi.sinceindependence.com