जावेद मंसूरी ने की थी कन्हैयालाल की रेकी, NIA के हत्थे चढा 8 वां आरोपी

एनआईए ने मोहम्मद जावेद मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया है । हत्या के एक दिन पहले आरोपी ने रियाज से मुलाकात की थी
जावेद मंसूरी ने की थी कन्हैयालाल की रेकी, NIA के हत्थे चढा 8 वां आरोपी

कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। कन्हैयालाल की हत्या के दिन वही 8वें आरोपी ने रेकी कर मुख्य आरोपी रियाज को दुकान पर होने की सूचना दी थी । आरोपी को खेड़ीवाड़ा इलाके से पकड़ा गया है। जो मालदास स्ट्रीट में आर्टिफिशियल ज्वैलरी की दुकान चलाता था। हत्या के एक दिन पहले आरोपी मोहम्मद जावेद मंसूरी ने भी रियाज से मुलाकात की थी।

मोहम्मद जावेद मंसूरी ने की थी कन्हैयालाल का रैकी

आरोपी से विस्तृत पूछताछ के बाद गुरुवार की रात खीरीदवाड़ा निवासी मोहम्मद जावेद मंसूरी को पकड़ लिया गया । इसके बाद टीम उन्हें जयपुर ले गई। रियाज काफी समय से अटारी के संपर्क में था। जावेद को वसीम ने रियाज से मिलवाया था। वसीम कन्हैयालाल साहू की दुकान के पास एक दुकान में भी काम करता था। इस पूरे प्लान में जावेद भी शामिल था। नावेद की मुख्य रूप से रैकेट और कन्हैयालाल की दुकान पर नजर थी। जावेद ने 28 जून को फोन कर रियाज को कन्हैया के दुकान पर होने की सूचना दी थी। इससे एक दिन पहले जावेद और रियाज ने मिलकर कन्हैया को मारने की योजना पर लंबी चर्चा की थी।

मामले में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी

बता दें कि इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें मुख्य आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद हैं। इसके अलावा बबला, मोहसिन, वसीम, आसिफ और मोहसिन को भी पकड़ा गया है। सभी आरोपी उदयपुर के रहने वाले हैं।

क्या था पूरा मामला

28 जून को मालदास स्ट्रीट के स्थित कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर रियाज और गौस ने कन्हैयालाल की हत्या कर दी । दोनों कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे थे। कन्हैयालाल ने नाप लेना शुरू किया तो आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया। इससे कन्हैयालाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इतना ही नहीं, हत्या का वीडियो भी आरोपी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com