Karnataka News: तीसरी हत्या के बाद कर्नाटक में तनाव, क्षेत्र में धारा 144 लगाई, घरों में ही नमाज अदा करने के निर्देश

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में युवक की हत्या के बाद तनाव । स्थिति को देखते हुए कृष्णापुर, कुलाई, सूरतकल में लगी धारा 144 । जानकारी के अनुसार, मरने वाला युवक बताया जा रहा पुलिस का एक इंफॉर्मर ।
Karnataka News: तीसरी हत्या के बाद कर्नाटक में तनाव, क्षेत्र में धारा 144 लगाई, घरों में ही नमाज अदा करने के निर्देश

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में एक बार फिर माहौल गर्मा गया है गुरुवार 28 जुलाई को एक 23 वर्षीय युवक की हत्या कर दी गई। पुलिस ने मृतक की पहचान फाजिल के रूप में की है। अधिकारियों के अनुसार, मंगलुरु के सुरथकल इलाके में अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी। मंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी दई है । बता दें कि इससे ठीक दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या कर दी गई थी, जिससे इलाके में तनाव बढ़ गया था।

जानकारी के अनुसार, फाजिल था पुलिस का एक इंफॉर्मर

अधिकारियों के अनुसार फाजिल एक दुकान पर खड़ा था, तभी तीन-चार लोगों ने आकर उसके साथ मारपीट कर दी । मामला सूरथकल थाने का है । इस इलाका बेहद संवेदनशील माना जाता है । वही दूसरी और जिले के बेल्लारे गांव में अज्ञात हमलावरों के द्वारा भाजपा युवा मार्चा के 32 वर्षीय नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या कर दी गई थी । इस मामलें में पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

मंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है । बता दें कि इससे ठीक दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या कर दी गई थी, जिससे इलाके में तनाव बढ़ गया था।

फाजिल की हत्या के पीछे का मकसद तत्काल स्पष्ट नहीं

मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा, "घटना के पीछे के मकसद और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है... मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे निहित स्वार्थी समूहों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें।" अधिकारियों ने कहा कि फाजिल की हत्या के पीछे का मकसद तत्काल स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह कहना जल्दबाजी होगी कि इसका किसी अन्य घटना से कोई संबंध है या नहीं। यदि कोई संबंध है, तो हम निष्पक्ष जांच करेंगे।

पीएफआई से संबंध रखने वाले गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ

प्रवीण नेतरू हत्याकांड में गिरफ्तार पीएफआई से जुड़े आरोपियों के नाम जाकिर (29) और मोहम्मद शफीक (27) हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार ने कहा, "दोनों आरोपी बेल्लारे के हैं, उनके पीएफआई के साथ संदिग्ध संबंध हैं जिसकी हम जांच कर रहे हैं। हमने 27 जुलाई की शाम को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद हमने उसे गिरफ्तार कर लिया। हम उन्हें अदालत में पेश करेंगे, पुलिस हिरासत की मांग करेंगे और मामले में आगे की जांच करेंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com