फ्री बिजली से केजरीवाल की गुजरात साधने की कवायद, मुफ्त की रेवड़ी को बताया भगवान का प्रसाद

दिल्ली और पंजाब की तरह केजरीवाल ने गुजरात में चुनावों से पहले फ्री बिजली का वादा किया और मोदी के फ्री की रेवड़ी के बयान पर पलटवार करते हुए फ्री की बिजली को भगवान का प्रसाद बताया।
फ्री बिजली से केजरीवाल की गुजरात साधने की कवायद, मुफ्त की रेवड़ी को बताया भगवान का प्रसाद

गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। तमाम राजनीतिक पार्टियों ने प्रदेश में चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली देने के बाद अब केजरीवाल ने गुजरात में भी मुफ्त बिजली का वादा कर दिया है और साथ ही भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा है कि मुफ्त की रेवड़ी भगवान का प्रसाद है। केजरीवाल ने कहा है कि महंगाई बड़ी समस्या है और बिजली के दाम भई लगातार बढ़ रहे हैं तो हम गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पंजाब और दिल्ली की तरह बिजली फ्री देंगे।

फ्री के जरिए गुजरात साधने में जुटे दिल्ली सीएम

दिल्ली के बाद पंजाब में जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी अब भाजपा का गढ़ माने जाने वाले गुजरात में चुनावी मैदान में उतर गई है। पिछले चुनावों की तरह ही केजरीवाल ने गुजरात चुनाव में भी वही एजेंडे चुने है। केजरीवाल ने गारंटी के तौर पर फ्री बिजली का वादा किया है। साथ ही केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के मुफ्त की रेवडी वाले बयान पर पलटवार किया है।

मैं गुजरात में पहली गारंटी के तौर पर फ्री बिजली का वादा करता हूं। बीजेपी ने कहा था कि 15 लाख देंगे। फिर कहा चुनावी जुमला था। वे कहते हैं, लेकिन हम गारंटी देते हैं। अगर हम काम न करें, तो अगली बार वोट न देना।

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

केजरीवाल ने किए तीन बड़े वादे

केजरीवाल ने बिजली को लेकर दिल्ली और पंजाब का उदाहरण दिया और जो काम दिल्ली और पंजाब में किए हैं उन्हीं कामों को दोहराने का वादा किया। केजरीवाल ने गुजरात की जनता से वादा किया कि उनकी सरकार तीन महीने के भीतर हर परिवार को 300 यूनिट फ्री यूनिट बिजली देगी। साथ ही 24 घंटे बिजली और पावर कट नहीं होने का भी वादा किया तो दूसरी तरफ 31 दिसंबर 2021 तक के पुराने बिजली बिल को माफ करने का बड़ा एलान तक कर दिया।

फ्री की रेवड़ी को बताया प्रसाद

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में श्रीलंका का हवाला देकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था। मोदी ने कहा था कि फ्री की रेवड़ी देश का श्रीलंका वाला हाल होता है। केजरीवाल ने आज गुजरात में इस बयान पलटवार किया है और फ्री की रेवड़ी को भगवान का प्रसाद बताया है।

हमने जनता में जो फ्री की रेवड़ी बांटी है, वो भगवान का प्रसाद है, जैसे फ्री बिजली, फ्री शिक्षा देना। लेकिन ये लोग फ्री की रेवड़ी सिर्फ अपने दोस्तों को देते हैं, उनके कर्ज माफ करते हैं। ये पाप है।

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

मुफ्त की रेवड़ी वाले बयान का खंडन करते हुए केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा है और कहा है कि जनता को फ्री की रेवड़ी देने से श्रीलंका जैसे हालात नहीं होते, अपने दोस्तों-मंत्रियों को देने से ऐसे हालात होते हैं. श्रीलंका वाला अपने दोस्तों को फ्री रेवड़ी देता था. अगर जनता को देता तो जनता उसके घर में घुसके उसे ना भगाती. जनता को फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद है. दोस्तों को फ्री रेवड़ी देना पाप है.

जिसको फ्री बिजली नहीं चाहिए वो लिखकर दें – केजरीवाल

भाजपा के मुफ्त विरोधी अभियान पर केजरीवाल ने बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि हम तो फ्री बिजली देंगे, जिसे फ्री बिजली नहीं चाहिए वो लिखकर दे दे। केजरीवाल ने बताया कि वो दिल्ली में भी ऐसा करने जा रहे है।

उन्होनें भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं से सवाल भी पूछा है कि देखते हैं कितने भाजपा के कार्यकर्ता और नेता लिखकर देंगे कि उन्हें फ्री बिजली नहीं चाहिए।

वहीं जब एक पत्रकार ने फ्री बिजली के फार्मूले के बारे में पूछा तो उन्होनें कहा कि आप आम खाइए पेड़ गिनने की जरूरत नहीं है।

फ्री बिजली से केजरीवाल की गुजरात साधने की कवायद, मुफ्त की रेवड़ी को बताया भगवान का प्रसाद
बृज 84 कोसः खनन की जलन के बाद सरकार ने सुनी संतो की मांगे, 15 दिन में घोषित होगा वन संरक्षित क्षेत्र

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com