2024 में यूपी लोकसभा में बीजेपी को टक्कर देगी ममता बनर्जी की पार्टी

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है. इन चुनावों में सभी जीत के लिए अपना दम लगा रही है. इसी बीच ममता बनर्जी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में वे अखिलेश यादव के गठबंधन का समर्थन कर रही हैं.
2024 में यूपी लोकसभा में बीजेपी को टक्कर देगी ममता बनर्जी की पार्टी

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनावों में यूपी से भी अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी. यह ऐलान ममता बनर्जी ने पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने के बाद यह ऐलान किया. ममता को पार्टी संगठन के चुनाव में निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि सभी क्षेत्रीय दल एक साथ आएँ और 2024 के होने वाल लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएँ. साथ ही ममता बनर्जी ने ये क्लीयर किया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में वे अखिलेश यादव के गठबंधन का समर्थन कर रही हैं.

आपको बता दे कि टीएमसी पार्टी में पाँच साल बाद संगठन स्तर पर चुनाव हुए. तृणमूल के कांग्रेस पार्थ चटर्जी कहते है कि ममता निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुन ली गई और उनके खिलाफ कोई भी नेता खड़ा नहीं हुआ था. चुनाव में दीदी के पक्ष में 48 प्रस्ताव मिले थे. चूंकि अध्यक्ष पद के लिए और कोई नेता खड़ा नहीं हुआ इसलिए उन्हे निर्विरोध चुना गया.

ममता बनर्जी के कांग्रेस से अलग होने के बाद सन् 1998 में तृणमूल कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी.

ममता बनर्जी की पार्टी ने 2011 में लेफ्ट पार्टी की सरकार को हराते हुए बंगाल की सियासत पर कब्जा जमाया था. इस कारण बीते साल मई में पार्टी ने लगातार तीसरी बार बंगाल चुनाव जीता है. पार्टी को पिछले साल राज्य विधानसभा में 294 में से 213 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Related Stories

No stories found.