MONSOON SESSION: संसद में विपक्ष का हंगामा, 19 राज्यसभा सांसद निलंबित

संसद में लगातार हंगामा जारी है, विपक्ष के हंगामे के चलते उपसभापति ने 19 राज्यसभा सांसदों को निलंबित कर दिया है।
MONSOON SESSION: संसद में विपक्ष का हंगामा, 19 राज्यसभा सांसद निलंबित

संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हुआ है और पहले ही दिन से हंगामे की भेंट चढ़ा हुआ है। विपक्ष लगातार सरकार को सदन में घेरने में जुटा हुआ है और मंहगाई, बेरोजगारी और जांच एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में लगातार हंगामा जारी है।

आलम ये है कि हंगामे के चलते राज्यसभा के 19 सांसदों को सदन से एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है। सूत्रों के अनुसार ये राज्यसभा सांसद सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने के लिए संस्पेंड किए गए हैं।

सरकार चर्चा से भाग रही – विपक्ष

मानसून सत्र शुरूआत से ही हंगामें की भेंट चढ़ा हुआ है। विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। सरकार का कहना है कि विपक्ष संसद की कार्रवाई में खलल डाल रहा है। वहीं विपक्ष का कहना है कि सरकार इन मुद्दों पर चर्चा से भाग रही है।

इन सांसदों का हुआ निलंबन

राज्यसभा में हंगामे को लेकर विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उपसभापति ने 19 सांसदों को निलंबित कर दिया। इन सांसदों में तृणमूल सांसद सुष्मिता देव, डॉ शांतनु सेन और डोला सेन, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, एल यादव और वी वी. शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक शामिल हैं।

सोमवार को चार सांसद हुए थे सस्पेंड

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने महंगाई और GST की बढ़ती दरों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। लोकसभा में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों को कार्रवाई की गई। मणिक्कम टेगोर, टीएम प्रतापन, ज्योतिमणी, रम्या हरिदास को इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

MONSOON SESSION: संसद में विपक्ष का हंगामा, 19 राज्यसभा सांसद निलंबित
इलाहाबाद हाईकोर्ट की खिंचाई, SC बोला- छुट्टियों में भी निपटाएं जमानत याचिकाएं

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com