मुनव्वर फारूकी का दिल्ली शो कैंसिल, सोशल मीडिया पर उठ रहे सवाल, कब होगी गिरफ्तारी?

स्टैंडअप कॉमेडियन और लॉकअप शो के विजेता मुनव्वर फारूकी का 28 अगस्त को दिल्ली में होने वाला शो रद्द कर दिया गया है। इधर मुनव्वर फारूकी को लेकर सोशल मीडिया पर लोगो के द्वारा अपनी नारागी जाहिर करने के साथ ही हैदराबाद में हो रही हिंसा को लेकर जिम्मेदार बताया जा रहा है।
मुनव्वर फारूकी का दिल्ली शो कैंसिल, सोशल मीडिया पर उठ रहे सवाल, कब होगी गिरफ्तारी?

दिल्ली पुलिस ने मुनव्वर फारूकी के शो को इजाजत देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मुनव्वर फारूकी के शो से इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित होगा।

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद और हिन्दू सेना ने मुन्नवर के शो को लेकर दिल्ली प्रशासन को पत्र लिखा था। हिन्दू संगठनों की आपत्ति के बाद दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी।

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में विहिप दिल्ली के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने दिल्ली कमिश्नर को पत्र लिखा था।

हैदराबाद में हालिया झड़पों का आरोप

दिल्ली के कमिश्नर को लिखे पत्र में सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने मुनव्वर फारूकी पर हैदराबाद में हालिया झड़पों का आरोप लगाया और कहा कि वह अपने शो में हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाते हैं।

विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस को लिखे अपने पत्र में शो को रद्द करने का अनुरोध किया और शो होने पर विरोध की चेतावनी दी थी।

मुनव्वर फारूकी का शो डॉ. एसपीएम सिविक सेंटर, केदारनाथ साहनी सभागार में दोपहर 2 बजे से 9.30 बजे तक होना था। यह एक निजी तौर पर आयोजित शो था।

जिसके लिए पहले अनुमति दी गई थी।

विवादों के बाद भी हैदराबाद में हुआ शो

2021 में मुनव्वर फारूकी की गिरफ्तारी के बाद से मुनव्वर के शो शहर के पुलिस बलों के लिए कानून और व्यवस्था का मुद्दा बन गए हैं। पिछले हफ्ते, उनका बेंगलुरु शो रद्द कर दिया गया था, हालांकि मुनव्वर ने कहा था कि यह शो उनके स्वास्थ्य कारणों की वजह से कैंसिल हुआ है। अपने बैंगलोर शो को रद्द करने के एक दिन बाद, मुनव्वर फारूकी ने भारी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में अपना शो किया था।

राजा सिंह अभी जेल में है, मुनव्वर फारूकी बाहर क्यों?

लोगों का कहना है कि अपनी एक वीडियो से मुनव्वर फारूकी जैसे कॉमेडियन का सच सामने लाने वाला व्यक्ति अभी जेल में है, लेकिन हाल के दिनों में जो भी घटनाक्रम हैदराबाद में चल रहा है उसका जिम्मेदार केवल और केवल मुन्नवर है। जो अपनी कॉमेडी में हिन्दू देवी देवताओं का मजाक बना कर हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करता है।

ट्वीटर पर लगातार फारुकी के समर्थक और विरोधी उनको लेकर ट्वीट कर रहे है
ट्वीटर पर लगातार फारुकी के समर्थक और विरोधी उनको लेकर ट्वीट कर रहे है

ट्वीटर पर एक यूज लिखते है कि 'नूपुर शर्मा और राजा सिंह ने क्या कहा वो दिखता है यह फारूक क्या कह रहा है वो क्यो नहीं दिखता - सुनता ??' इसी के सात एक वीडियो बी शेयर की गई है जिसमें फारुकी हिन्दुओं के आराध्य भगवान राम और माता सीता के बारें में अभद्र टिप्पणी करता नजर आ रहा है।

तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा का दर्द

तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने फारुकी का शो कैंसल होने पर ट्वीट करते हुए लिखा- "VHP के द्वारा दिल्ली पुलिस को धमकाया, तभी मुनव्वर फारूकी का शो रद्द किया। गांधीजी ने कहा था कि मैं नहीं चाहता कि मेरा घर चारों तरफ से दीवारों से घिरा हो और मेरी खिड़कियां भरी हों। क्या भारत की आजादी के 75 साल का सांप्रदायिक सौहार्द आज इतना नाजुक है कि कॉमेडी शो से बाधित है?"

Since independence
hindi.sinceindependence.com