NCP नेता नवाब मलिक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, BJP ने की इस्तीफे की मांग

अदालत मे पेशी होने पर कोर्ट ने उनकी हिरासत को 7 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया था। सोमवार को पीएमएलए कोर्ट ने इस मामले पर सुवनाई करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
NCP नेता नवाब मलिक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, BJP ने की इस्तीफे की मांग

NCP नेता और मंत्री नवाब मलिक को महाराष्ट्र के पीएमएलए कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि मलिक को 23 फरवरी को ED ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया। जिसके बाद 3 मार्च तक इन्हें ED ने रिमांड पर भेजा गया। अदालत मे पेशी होने पर कोर्ट ने उनकी हिरासत को 7 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया था। सोमवार को पीएमएलए कोर्ट ने इस मामले पर सुवनाई करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मलिक पर हसीना पारकर की 300 करोड़ की जमीन महज 55 लाख में खरीदने का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ने नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि मलिक ने हसीना पारकर की जमीन महज 55 लाख में खरीदी जिसकी वास्तविक कीमत 300 करोड़ थी। ऐसे में इस पूरे ट्रांजैक्शन में नवाब मलिक पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा। इसके अलावा मलिक पर अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने और प्रॉपर्टी खरीदने का भी आरोप है। ईडी ने मलिक पर टेरर फंडिंग का आरोप भी लगाया था।

BJP कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
मनी लॉन्ड्रिंग केस में नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद से ही बीजेपी लगातार सरकार से उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के 13 दिन बाद भी इस्तीफा ना देने पर नाराज कार्तकर्ताओं ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया।
PHOTO- ZEE NEWS
PHOTO- ZEE NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का तंज
मामले में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि क्या महाराष्ट्र की सरकार दाऊद को समर्पित है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई मंत्री जेल में है औऱ फिर भी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया किया गया है, साथ ही नवाब मलिक पर तंज कसते हुए फडणवीस ने कहा कि आखिर क्यों दाऊद के परिवार से सांठगांठ के आरोप में जेल जा चुके नवाब मलिक का इस्तीफा सरकार मंजूर नहीं कर रही है।
NCP नेता नवाब मलिक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, BJP ने की इस्तीफे की मांग
अमृतसर के बाद अब वेस्ट बंगाल के मुर्शिदाबाद में BSF कैंप में जवान ने साथी को गोली मार किया सुसाइड
Since independence
hindi.sinceindependence.com