BJP से तौबा करो तभी निकाह में शामिल हो सकोगी... समाज के लोगों ने फिर बनाया निदा पर प्रेशर

इधर अब निदा खान मामले पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें पति शिरान रजा खां सहित 6 लोगों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज हुआ है। ज्ञात हो कि निदा पर भाजपा से तौबा करने के लिए प्रेशर बनाया गया था।
BJP से तौबा करो तभी निकाह में शामिल हो सकोगी... समाज के लोगों ने फिर बनाया निदा पर प्रेशर
Photo | ANI

यूपी के बरेली अलाहजरत परिवार की बहू निदा खान को अब दुबारा परिवार व समाज से बेदखल करने का मामला उजागर हुआ है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समाज के लोगों ने बीजेपी ज्वाइन करने पर शादी समारोह में आने पर पाबंदी लगाई गई है। इधर अब निदा खान मामले पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें पति शिरान रजा खां सहित 6 लोगों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज हुआ है। ज्ञात हो कि निदा पर भाजपा से तौबा करने के लिए प्रेशर बनाया गया था। जिसके बाद थाना बारादरी में मामला दर्ज होने के बाद मामला मीडिया में आया था। इधर काबीना मंत्री सुरेश खन्ना ने निदा खान मामले पर कहा है कि एक महिला को अधिकार है कि वह अपना जीवन कैसे जीना चाह रही है।

निकाह में आने के लिए लगाई रोक
निदा खान के अनुसार वो एक शादी समारोह में शिरकत करने गई थीं, लेकिन वहां पर उनकी कम्यूनिटी के सभी लोग उस पर हवाी हो गए। वहीं इस दौरान वहां उपस्थित लोगों ने निदा पर बीजेपी छोड़ने का दबाव बना रहे थे। निदा के अनुसार लोग कर रहे थे कि वह भारतीय जनता पार्टी से तौबा करे, तभी उसे निकाह में सम्मिलित करने की अनुमति दी जाएगी।
पुलिस के जाते ही लोग फिर बीजेपी छोड़ने का दबाव बनाने लगे
निदा ने मामले की गंभीरता को जानते हुए पुलिस बुलाई, जिसके बाद पुलिस ने मामला शांत करवाया, लेकिन पुलिस के जाते ही समाज के लोगों ने निदा पर फिर से भारतीय जनता पार्टी से तौबा करने के लिए कहना शुरू कर दिया। इसके बाद निदा ने पुलिस के आला अधिकारियों से अपील की है कि समाज के ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। निदा खान ने मामले की तहरीर बारादरी थाने में दी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ज्वाइन की थी बीजेपी
मोहल्ला शहदाना निवासी मुशर्रत यार खां की बेटी निदा खान का निकाह शीरान रजा खां से हुआ था. निदा को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया और उनको पढ़ने से भी रोका गया। इस मामले में निदा ने ससुराल वालों पर केस भी किया था। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले निदा खान ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी। इसके साथ ही पार्टी हाईकमान ने स्टार प्रचारक के रूप में निदा से चुनाव में प्रचार में जुटाया था। निदा के चुनाव प्रचार में उतरने से मुस्लिम समाज का बड़ा तबका भाजपा से जुड़ा था।

Related Stories

No stories found.