अब IIT बॉम्बे के हॉस्टल में MMS कांड! वॉशरूम की खिड़की से कैंटीन कर्मचारी ने बनाया वीडियो

आईआईटी बॉम्बे में भी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में अश्लील वीडियो बनाने जैसा मामला सामने आया है। आईआईटी बॉम्बे के प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने छात्रों के साथ चर्चा कर रहे हैं कि सुरक्षा बढ़ाने के लिए हम और क्या कदम उठा सकते हैं। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
अब IIT बॉम्बे के हॉस्टल में MMS कांड! वॉशरूम की खिड़की से कैंटीन कर्मचारी ने बनाया वीडियो

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में अश्लील वीडियो बनाने का मामला अभी सुलझा भी नहीं है कि मुंबई स्थित प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी बॉम्बे) में एक ऐसी ही घटना से हड़कंप मच गया है। यहां कैंटीन के एक कर्मचारी पर हास्टल की छात्रा ने वॉशरूम की खिड़की से आपत्तिजनक वीडियो बनाने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को आईआईटी बॉम्बे की एक छात्रा ने पवई पुलिस से शिकायत की कि एक कैंटीन कर्मचारी ने हास्टल 10 (H10) के वॉशरूम में नहाने के दौरान उसका वीडियो रिकॉर्ड किया है। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि वह छात्राओं के आरोपों की जांच कर रहे हैं कि आरोपी ने उनके वीडियो बनाए हैं।

बाथरूम में झांकते देख मचाया छात्रा ने शोर

बताया जा रहा है कि आरोपी कैंटीन कर्मचारी को खिड़की की जाली से वॉशरूम में झांकते देख एक छात्रा ने शोर मचा दिया। कैंटीन रविवार को बंद था, लेकिन उस दौरान कार्यकर्ता छात्रावास परिसर में थे। आईआईटी बॉम्बे के एक प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारी की गिरफ्तारी हो गई है। प्रवक्ता ने कहा कि संस्थान को इस बात की जानकारी नहीं है कि आरोपी के पास से जब्त किए गए फोन में कोई फुटेज है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनकी प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि इसमें कोई रिकॉर्डिंग शामिल नहीं थी। फिलहाल आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की पूछताछ जारी है।

वॉशरूम के डिजाइन में बदलाव की मांग

वहीं छात्रों ने परिसर में सुरक्षा उपायों को बढ़ाने और विशेष रूप से वॉशरूम के डिजाइन में बदलाव की मांग की है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, भले ही संस्थान ने कैंटीन को बंद कर दिया है। कैंटीन केवल तभी फिर से खुलेगी जब यहां सिर्फ महिलाओं को स्टाफ में रखा जाएगा। आईआईटी बॉम्बे के प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने छात्रों के साथ चर्चा कर रहे हैं कि सुरक्षा बढ़ाने के लिए हम और क्या कदम उठा सकते हैं।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में भी बन चुका वीडियो

गौरतलब है कि मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय परिसर में यह घटना सामने आई थी कि एक छात्रावास में वाली छात्रा ने अपने कई साथियों के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए हैं और हिमाचल प्रदेश में अपने एक दोस्त को भेज दिया। फिलहाल छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस महीने के पहले सप्ताह में, आईआईटी मद्रास के एक छात्रावास में एक कैंटीन कर्मचारी को एक महिला छात्र के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अब IIT बॉम्बे के हॉस्टल में MMS कांड! वॉशरूम की खिड़की से कैंटीन कर्मचारी ने बनाया वीडियो
Karnataka: बम धमाके की साजिश नाकाम, पुलिस ने दबोचे ISIS के 3 आतंकी; आरोपियों में एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर
Since independence
hindi.sinceindependence.com