PM Modi: कांग्रेस समेत देश विरोधियों को धोया, पीएम ने बताया कैसा होगा मोदी 3.0 का भारत

PM Modi In Rajya Sabha: पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि हम राज्यों के विकास से ही देश का विकास कर पाएंगे।
PM Modi: कांग्रेस समेत देश विरोधियों को धोया, पीएम ने बताया कैसा होगा मोदी 3.0 का भारत

PM Modi Rajya Sabha Speech Highlights: पीएम मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। साथ ही अपनी वापसी का दावा करते हुए बताया कि उनके अगले कार्यकाल में भारत कैसा होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में भारत की क्षमता, ताकत और उज्ज्वल भविष्य के बारे में बात की. मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को धन्यवाद देता हूं। आज मैं खड़गे जी का भी विशेष आभार प्रकट करता हूं।

‘देश को उत्तर-दक्षिण में तोड़ने के बयान दिए जा रहे’

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता के लिए लोकतंत्र का गला घोंटा। उन्होंने रातोंरात लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को बर्खास्त कर दिया. उन्होंने लोकतंत्र की गरिमा को सलाखों के पीछे डाल दिया। जिस कांग्रेस ने अखबारों पर भी ताले लगाने की कोशिश की थी, अब देश को तोड़ने का नैरेटिव उस कांग्रेस ने गढ़ना शुरू कर दिया है। अब देश को उत्तर-दक्षिण में तोड़ने के बयान दिए जा रहे हैं।

‘पंडित नेहरू आरक्षण विरोधी रहे’

पूर्व पीएम पंडित नेहरू का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि एक बार पंडित नेहरू ने एक चिट्ठी मुख्यमंत्रियों को लिखी थी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता। खासकर नौकरी में आरक्षण तो बिल्कुल नहीं। इसी के आधार पर मैं कहता हूं कि कांग्रेस आरक्षण की जन्मजात विरोधी है। मुझे लगता है कि अगर बाबा साहब नहीं होते एसटी एससी को आरक्षण मिलता या नहीं।

पीएम ने कहा कि नेहरू जी कहते थे कि अगर SC/ST, OBC को नौकरी में आरक्षण मिला तो सरकारी कामकाज का स्तर गिर जाएगा। आज जो ये आंकड़े गिनाते हैं, उसका मूल यहीं है. अगर उस समय सरकार में भर्ती हुई होती, तो वो प्रमोशन के बाद आगे बढ़ते और आज यहां पहुंचते।

मल्लिकार्जुन खड़गे पर कसा तंज

उन्होंने कहा कि दो स्पेशल कमांडर उस दिन नहीं थे, इसलिए भरपूर फायदा खड़गे जी ने उठाया. खड़गे जी को चौके-छक्के मारने का मजा आ रहा था। उन्होंने एनडीए को 400 सीटों को आशीर्वाद दिया। उनका आशीर्वाद सिर आंखों पर। पीएम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की आवाज का गला घोंटने का सदन में प्रयास किया गया था मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है, इसलिए मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं।

बताया कैसा होगा मोदी 3.o का भारत

अपनी वापसी का दावा करते हुए पीएम ने कहा कि हमारी सरकार का अगला कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं है। मोदी 3.o विकसित भारत को और मजबूत करेगा। अगले पांच साल में देश बुलेट ट्रेन देखेगा. सोलर एनर्जी से बिजली बिल जीरो आएगा। आज मध्यम वर्ग के लाखों बच्चे पढ़ने के लिए विदेश चले जाते हैं. मैं वो स्थिति देश में लाना चाहता हूं कि मेरे बच्चों के लाखों रुपये बच जाएं. बेस्ट से बेस्ट यूनिवर्सिटी मेरे देश में हो, उच्चतम शिक्षा उन्हें देश में ही मिले।

पीएम मोदी ने कहा कि अगले पांच साल में देश की और तरक्की होगी। एआई का सबसे ज्यादा इस्तेमाल भारत में होगा। किसानों को सम्मान निधि जारी रहेगी। गरीबों को घर मिलते रहेंगे. गरीब परिवार को मुफ्त राशन मिलता रहेगा। हेल्थ पर और ज्यादा फोकस किया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com