जिस शख्स ने कहा था “कश्मीर पर हमारा खून खौलता है लेकर रहेंगे” वही बना पाक का पीएम, अब कैसे होंगे भारत पाक के रिश्ते?

एक बयान शाहबाज शरीफ का जो अप्रैल 2018 में एक चुनावी रैली में दिया गया था। “हमारा खून खौल रहा है हम कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बनाकर रहेंगे” शाहबाज शरीफ ने जब यह बयान दिया था
जिस शख्स ने कहा था “कश्मीर पर हमारा खून खौलता है लेकर रहेंगे”  वही बना पाक का पीएम, अब कैसे होंगे भारत पाक के रिश्ते?
जिस शख्स ने कहा था “कश्मीर पर हमारा खून खौलता है लेकर रहेंगे” वही बना पाक का पीएम, अब कैसे होंगे भारत पाक के रिश्ते?

एक बयान शाहबाज शरीफ का जो अप्रैल 2018 में एक चुनावी रैली में दिया गया था। “हमारा खून खौल रहा है हम कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बनाकर रहेंगे” शाहबाज शरीफ ने जब यह बयान दिया था, तब वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) से प्रधानमंत्री पद के दावेदार थे। इस एक बयान से समझा जा सकता है कि शाहबाज का भारत के प्रति किस तरह का रवैया है।

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे शाहबाज शरीफ
सोमवार को संसद में मतदान से पहले इमरान खान की पार्टी (पीटीआई) के सभी सांसदों और डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने इस्तीफा दे दिया। शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे। पीएम उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी ने इमरान की पार्टी से नाम वापस ले लिया। शाहबाज शरीफ आज रात शपथ ले सकते हैं।

नवाज शरीफ होंगे नए PM, तुरंत शांत हुए और बोले- आई एम सॉरी

स्पीकर अयाज सादिक ने गलती से नवाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री घोषित कर दिया। तुरंत शांत हुए और बोले- आई एम सॉरी। मियां मोहम्मद नवाज शरीफ साहब दिल और दिमाग में बसते हैं।

विदेशी साजिश के कारण इमरान खान की सरकार गिरा दी

इस बीच डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी, जिन्होंने 3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया, ने संसद में वही कथित अमेरिकी पत्र लहराया जो 27 मार्च को इस्लामाबाद में इमरान की रैली के बाद चर्चा में है। कहा- विदेशी साजिश के कारण इमरान खान की सरकार गिरा दी गई थी ।

चुनाव कराने के लिए कम से कम 7 महीने चाहिए। हम अभी से तैयारी शुरू कर देंगे, लेकिन इसके तुरंत बाद बारिश शुरू हो जाएगी। इसलिए नवंबर-दिसंबर से पहले चुनाव कराना संभव नहीं है।
पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हो सकता है बदलाव
इमरान के सत्ता से बेदखल होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी चेयरमैन और इमरान खान के दोस्त रमीज राजा भी अपना पद छोड़ सकते हैं। दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ बैठक के बाद रमीज राजा अपने इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं।

हमारी सरकार राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई भी फैसला विपक्ष से सलाह लेने के बाद ही लेगी।

पीएमएल-एन नेता अहसान इकबाल

हम मुकद्दर के सिकंदर

संसद में बहस के दौरान शाह महमूद कुरैशी ने कहा- हम मुकद्दर के सिकंदर। वो जीत कर भी हारे, हम हार कर भी जीते। इमरान ने समाज को गौरवान्वित किया। सिर उठाकर जीने की सीख दी है। इमरान खान अंग्रेजी जानते हैं।

इमरान खान जब ट्रंप से मिलते हैं तो पेशावरी चप्पल पहनते हैं। जब वह पुतिन से मिलते हैं तो सलवार कमीज पहनते हैं। इमरान ने भारत को जवाब दिया, अभिनंदन को वापस भेजा।

शाहबाज शरीफ के नए पीएम बनने की संभावनाओं पर खुशी जाहिर करते हुए कि अब दोनों देशों के संबंध बेहतर होंगे।

चीनी राज्य मीडिया

इमरान के छह करीबी नहीं छोड़ पाएंगे देश

इमरान खान के छह करीबी बिना इजाजत देश नहीं छोड़ पाएंगे। जियो न्यूज के मुताबिक, संघीय जांच एजेंसी ने स्टॉप लिस्ट में इमरान के 6 करीबी दोस्तों के नाम शामिल किए हैं। इसमें इमरान खान के मुख्य सचिव आजम खान, शाहबाज गिल, शहजाद अकबर, डीजीपी पंजाब गौहर नफीस, मोहम्मद रिजवान और पीटीआई के सोशल मीडिया हेड अर्सलान खालिद के नाम शामिल हैं।

जिस शख्स ने कहा था “कश्मीर पर हमारा खून खौलता है लेकर रहेंगे”  वही बना पाक का पीएम, अब कैसे होंगे भारत पाक के रिश्ते?
शहबाज शरीफ के सिर पर सजेगा पाकिस्तान का ताज, कौन है 5 शादियां करने वाले और PAK के होने वाले PM शहबाज शरीफ?

Related Stories

No stories found.