रेलवे भर्ती घोटाला: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के करीबी भोला यादव गिरफ्तार

तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के कार्यकाल में हुआ था रेलवे भर्ती घोटला । जिसमें नौकरी के बदले जमीन लेने के आरोप लगे थे । इस पूरे घोटाले का मास्टर माइंड भोला यादव को माना जा रहा है । सीबीआई पटना और दरभंगा में चार ठिकानों पर तलाशी कर रही है ।
रेलवे भर्ती घोटाला: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के करीबी भोला यादव गिरफ्तार

बिहार की प्रमुख पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे। उस दौरान लालू रेल मंत्री थे। भोला यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में हुई गिरफ्तारी

‘लैंड फॉर जॉब घोटाला’ करने को लेकर भोला यादव की गिरफ्तारी हुई है, साथ ही पटना और दरभंगा में उनके ठिकानों पर सीबीआई की तलाशी चल रही है । भोला यादव को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस मामले का किंग भोला यादव है।

पटना में भी तलाशी

सीबीआई पटना में दो जगहों पर तलाश कर रही है, जिसमें एक भोला यादव का सीए का है । इसके अलावा दरभंगा के दो स्थानों पर भी तलाशी जारी है। सीबीआई ने इस मामले में 18 मई को लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी । आरोप है कि पटना में प्रमुख संपत्तियां रेलवे में नौकरी के बदले लालू के परिवार के सदस्यों को बेची या उपहार में दी गईं ।

मई में 17 ठिकानों पर की थी छापेमारी

इससे पहले सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर मई में छापेमारी की थी । ये छापेमारी पटना, गोपालगंज और दिल्ली में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर की गई ।

Since independence
hindi.sinceindependence.com