अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 29 करोड़ रुपये बरामद, 3 डायरियों के अंदर कोडवर्ड में लेनदेन

अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 27 जुलाई को रेड के दौरान 29 करोड़ रुपये नकद बरामद । इससे पहले 23 जुलाई को मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता के ठिकानों पर ईडी ने की थी छापेमारी । उस समय अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपये नकद और 1 करोड़ रुपये के जेवरों को ईडी ने लिया था अपने कब्जे में। अर्पिता के फ्लैट से मिली 3 डायरियां के अंदर कोडवर्ड में लेनदेन की खबर ।
अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 29 करोड़ रुपये बरामद, 3 डायरियों के अंदर कोडवर्ड में लेनदेन

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में लगातार नोटो का अम्बार मिलने का सिससिला जारी है । ममता के मंत्री पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 27 जुलाई को रेड के दौरान 29 करोड़ रुपये नकद बरामद हुआ है । इसके साथ ही 5 किलो सोना भी जब्त किया गया है । प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को बेलघरिया स्थित उनके दूसरे फ्लैट पर करीब 18 घंटे तक की गई छापेमारी में इस राशि को जब्त किया है ।

फ्लैट से 3 डायरियां भी मिली

ईडी के विश्वनीय सूत्रों की माने तो अर्पिता के फ्लैट से 3 डायरियां भी मिली हैं, जिसके अंदर कोडवर्ड में लेनदेन को दर्ज किया गया है । छापेमारी के दौरान जांच एजेंसियों ने अर्पिता के घर से करीब 2600 पेजों का एक दस्तावेज भी बरामद किया है, जिसमें पार्थ और अर्पिता की संयुक्त संपत्ति का जिक्र है ।

23 जुलाई को मिले 21 करोड़

इससे पहले ईडी ने कार्यवाही करते हुए 23 जुलाई को मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता के ठिकानों पर छापेमारी की थी । उस समय अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपये नकद और 1 करोड़ रुपये के जेवरों को बरामद किया गया था । एक कमरे में 500 और 2000 रुपये के नोटों के कई बंडल बैग में भरे हुए थे। एजेंसी को दस्तावेज भी मिले हैं। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

अर्पिता ने नहीं दिया फ्लैट का मेंटेनेंस चार्ज

अर्पिता के दोनों घरों से अब तक 50 करोड़ से ज्यादा नकद और भारी मात्रा में सोना बरामद किया जा चुका है । इधर, ईडी ने अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित दो में से एक फ्लैट को सील कर दिया है । नोटिस में अर्पिता को 11,819 रुपये मेंटेनेंस नहीं देने का कारण बताया गया है । यह जानकारी उनके फ्लैट के बाहर नोटिस लगाकर दी गई है।

अर्पिता के परिजनों के घर भी छापेमारी

ईडी ने बुधवार को फिर से मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी की । रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने पार्थ और अर्पिता के 5 ठिकानों पर छापेमारी की है । ईडी की टीम ने उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया और राजडांगा में कोलकाता और उसके आसपास के पांच स्थानों, अर्पिता के कार्यालय, रिश्तेदारों के घर के साथ अन्य फ्लैटों पर भी छापेमारी की ।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com