लोकसभा चुनाव के पहले इंडी गठबंधन को झटका, ममता ने 42 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के पहले ही इंडी गठबंधन को बढ़ा झटका लगा है। ममता बनर्जी ने एकला चलो नीति अपनाकर इंडिया एलांइस से किनारा काट लिया है। बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर 42 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए है। वहीं सीएम ने कहा कि कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पायेगी।
लोकसभा चुनाव के पहले इंडी गठबंधन को झटका, ममता ने 42 सीटों पर उतारे प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव के पहले इंडी गठबंधन को झटका, ममता ने 42 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के पहले ही इंडी गठबंधन को बढ़ा झटका लगा है। ममता बनर्जी ने एकला चलो नीति अपनाकर इंडिया एलांइस से किनारा काट लिया है।

बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर 42 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए है। वहीं सीएम ने कहा कि कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पायेगी। पता नहीं कांग्रेस को किस बात का घंमड है।

26 दल थे शामिल

बता दें कि बीजेपी के विरोद्ध में बीते साल जुलाई को इंडिया एलांइस का गंठबंधन किया गया था जिसमे विपक्षी 26 दल शामिल थे, लेकिन अब ये लागातार बिखरता जा रहा है।

एनसीपी में टूट से शुरू हुआ बिखराव का सफर गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार, जयंत चौधरी के बाद अब ममता बनर्जी की विदाई के साथ अनवरत जारी है।

पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पहले से ही गठबंधन से किनारा करने की घोषणा कर चुके हैं। विपक्ष के लिए मुश्किल यह है कि इंडिया और राजग गठबंधन के इतर सभी दलों के एक मंच पर आने की संभावना नहीं दिख रही है।

ममता ने खरगे को विपक्ष का चेहरा बनाने का प्रस्ताव रखा

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने खरगे को विपक्ष का चेहरा बनाने का प्रस्ताव रखा था। इसके बाद नीतीश नाराज हो गए थे।

इसके बाद वो यहां से अलग हो गए औऱ राजग का हाथ थाम लिया था, लेकिन अब वो बीजेपी में बीजेपी में शामिल हो गए।

जब नीतीश को जब गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा गया तो ममता बनर्जी के न होने पर इसकी घोषण रोक दी गयी थी। हालांकि ममता ने लोकसभा सीटों पर सभी प्रत्याशियों की घोषणा कर के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कर दिया है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com