RSS और VHP के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी

विहिप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी जानकारी है । घटना के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल और पुलिस कर रही आरोपी युवक से पूछताछ ।
RSS और VHP के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी

विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। बताया जा रहा है कि विहिप के झंडेवालान स्थित विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में बुधवार को एक व्यक्ति घुस आया और उसने यह धमकी दी । मौके से इस व्यक्ति को पकड़ कर कार्यकर्ताओं के द्वारा दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया । इस बात की जानकारी विहिप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है।

पुलिस हिरासत में आरोपी

पहारगंज के एसएचओ ने कहा, 'आज दोपहर 12.41 पर खबर मिली कि झंडेवालान मंदिर की दूसरी मंजिल पर स्थित विश्व हिंदू परिषद कार्यालय को बम की धमकी मिली है । खबर मिलते ही वहां पहुंचने पर मध्य प्रदेश के रहने वाले आरोपी राजकुमार पांडे को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ जारी है । आरोपी युवक की उम्र लगभग 26 साल है ।

आरोपी युवक ने बताई कुछ अलग ही कहानी

व्यक्ति 22 जुलाई को अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था और यह अभी फतेहपुर बेरी इलाके में रह रहा था । पकड़ गए व्यक्ति के द्वारा दावा किया गया है कि RSS मुख्यालय भी वह गया था । उसे इस बात की शिकायत है कि उसके गांव के एक परिवार को ईसाई धर्म अपना लिया । इस कारण से वो गुस्से में था उसने आरोप लगाया कि घटना की जानकारी देने के बाद भी कुछ नहीं किया गया । व्यक्ति द्वारा खुद को RSS समर्थक होने का दावा कर रहा है, साथ ही उसका कहना है कि आरएसएस के वरिष्ठ इस मामले में कुछ नहीं कर रहे हैं । उसने यह सब घटना की तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए किया था । घटना के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल और थाने का स्टाफ के द्वारा पूछताछ की जा रही है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com