Thug Gang: 'सौ करोड़ में राज्यपाल, राज्यसभा सीट देने का वादा', CBI ने किया रैकेट का भंडाफोड़

सीबीआई ने महाराष्ट्र के लातूर में राज्यसभा सीट और राज्यपाल पद दिलवाने का झूठा वादा करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने इस मामले में कई लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है।
Thug Gang: 'सौ करोड़ में राज्यपाल, राज्यसभा सीट देने का वादा', CBI ने किया रैकेट का भंडाफोड़

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने राज्यसभा सीटों और राज्यपाल पद का झूठा वादा करके लोगों से 100 करोड़ रुपए की ठगी करने की कोशिश करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। CBI अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में महाराष्ट्र के लातूर के कमलाकर प्रेमकुमार बंदगर, कर्नाटक के बेलगाम के रवींद्र विट्ठल नाइक और दिल्ली-एनसीआर के महेंद्र पाल अरोड़ा, अभिषेक बूरा और मोहम्मद एजाज खान को नामजद किया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों पर हमला करने के बाद तलाशी अभियान के दौरान एक आरोपी भाग गया।

सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को दे रहे थे झांसा

बताया जा रहा है कि आरोपी बंदगर खुद को सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में खुद को पेश कर रहा था। इतना ही नहीं वह लोगों के सामने उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ अपने संबंधों का दिखावा कर रहा था। वह बूरा, अरोड़ा, खान और नाइक को लोगों को झांसा देकर काम लाने के लिए कहता था ताकि उसके बदले में वह करोड़ों रुपये की डील कर सके। इतना ही नहीं आरोपी खुद को बड़े नेताओं के करीबी बताकर लोगों को बरगलाते थे। हालांकि सीबीआई ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

नियुक्ति के लिए भी झूठा आश्वासन

अधिकारियों के अनुसार आरोपियों ने राज्य सभा में सीटों की व्यवस्था, राज्यपाल के रूप में नियुक्ति, केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों के तहत विभिन्न सरकारी संगठनों में अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के लिए झूठा आश्वासन देकर निजी व्यक्तियों को धोखा देने के लिए साजिश रची।

Thug Gang: 'सौ करोड़ में राज्यपाल, राज्यसभा सीट देने का वादा', CBI ने किया रैकेट का भंडाफोड़
आजम खान को SC से झटका, बेटे अब्दुल्ला के फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में याचिका खारिज

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com