UP News: यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की जमीन जब्त

गायत्री प्रजापति के खिलाफ ED ने कार्रवाई कर लखनऊ में गायत्री की 10 बीघा जमीन जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में है, को कब्जे लिया है। कहा जा रहा है कि गायत्री प्रजापति ने सपा सरकार के दौरान अपने नौकर इंद्रजीत खेड़ा के नाम पर गांव में 10 बीघा जमीन ली थी।
UP News: यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की जमीन जब्त

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने लखनऊ में करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति को कब्जे में लिया है। जानकारी मिली है कि गायत्री प्रजापति ने अपने नौकर के नाम पर यह जमीन ली थी। ईडी अभी तक गायत्री प्रजापति की 90 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। गौरतलब है कि इस समय गायत्री प्रजापति रेप के चार्ज में जेल में सजा काट रहे हैं।

गायत्री की 10 बीघा जमीन को लिया कब्जे में

जानकारी के अनुसार ईडी ने 10 बीघा जमीन को कब्जे में लिया है। कहा जा रहा है कि गायत्री प्रजापति ने सपा सरकार के दौरान अपने नौकर इंद्रजीत खेड़ा के नाम पर गांव में 10 बीघा जमीन ली थी। यहां पर गायत्री प्लॉटिंग का काम करवा रहे थे। ऐसे में ईडी सक्रिय हुई और गांव में जाकर जमीन को कब्जे में ले लिया। डीएम सर्किल रेट के आधार पर इस जमीन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

ईडी ने जमीन पर बोर्ड लगाया

ईडी ने जमीन को कब्जे में लेकर बोर्ड भी लगा दिया है। इसमें लिखा हुआ है कि धन संशोधन अधिनियम 2002 (PMLA) की धारा 8(4) के अंतर्गत यह जमीन ईडी के कब्जे में है। इस जमीन पर अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गायत्री प्रजापति की जमीन पर कार्रवाई के लिए ईडी के साथ मोहनलालगंज तहसील के राजस्व कर्मी भी पहुंचे थे। प्रजापति पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं।

गैंगरेप मामले में हुई जेल

गायत्री प्रजापति जब सपा सरकार में मंत्री थे तो चित्रकूट की एक महिला ने 6 लोगों समेत गायत्री पर ये आरोप लगाया था कि इन लोगों ने उनकी नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप किया। महिला का आरोप था कि वह मंत्री के आवास पर गई थी, जहां उसे नशीली चीज दे दी गई और नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। उस दौर में इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था, जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। इसके बाद गायत्री और उनके साथियों को जेल हो गई थी।

UP News: यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की जमीन जब्त
मनी लॉन्ड्रिंग मामला : ED की रडार पर अब फारूक अब्दुल्ला, नई चार्जशीट में और भी कई नाम

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com