Gujarat Election 2022: जडेजा की पत्नी रिवाबा को BJP ने दिया टिकट, जानिए क्या है खास वजह?

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने रवींद्र जडेजा की पत्नी Rivaba Jadeja को जामनगर नॉर्थ से टिकट दी है। रिवाबा को जामनगर नॉर्थ से टिकट देने के पीछे पार्टी ने बड़ी चाल चली है। आइये जानते है पूरी कहानी...
Gujarat Election 2022: जडेजा की पत्नी रिवाबा को BJP ने दिया टिकट, जानिए क्या है खास वजह?

गुजरात चुनाव (Gujarat Vidhansabha Election 2022) के लिए भाजपा ने गुरुवार को पहली लिस्ट जारी की। जिसमे 180 विधानसभा सीटों में से 160 सीटों प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया। बड़े मंथन के बाद घोषित हुई इस लिस्ट में लगभग 90 विधायकों का टिकट काट दिया गया।

कई दौर की मैराथन बैठकों के बाद भाजपा ने इन नामों की घोषणा की है। उम्मीदवारों की सूची में एक नाम ऐसा रहा जिसने सबका ध्यान खींचा और वो था क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर से टिकट देना।

क्या है जामनगर से रीवाबा का नाता

रिवाबा का जामनगर से खास नाता है, वह बचपन से ही राजकोट और जामनगर में पली बढ़ी। वहीं रिवाबा के पिता एक बड़े अद्योगपति है और उनका कारोबार राजकोट में ही फैला हुआ है जिसका बीजेपी को फायदा होगा।

इसके आलावा दूसरी बड़ी वजह ये है की रवींद्र जडेजा की बहन भी जामनगर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही है इसलिए बीजेपी ने इसका तोड़ निकलते हुए रिवाबा को जामनगर की कमान सोंपी।

करणी सेना की रह चुकी सदस्य

रिवाबा ने वर्ष 2019 में लोक सभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उस दौरान उसकी और पति रवींद्र जडेजा की प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक फोटो भी खूब वायरल हुई थीं। बता दें कि रिवाबा इससे पहले करणी सेना की भी सदस्य रह चुकी है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com