PM Modi: राजस्थान में मुझे कई वरिष्ठ लोगों की अंगुली पकड़कर चलने का मौका मिला

उन्होंने कहा कि जब भाजपा के स्वरूप और विस्तार को देखते हैं तो गर्व तो होता है, लेकिन इसके निर्माण में जीवन खपाने वाले लोगों को नमन करता हूं।
PM Modi: राजस्थान में मुझे कई वरिष्ठ लोगों की अंगुली पकड़कर चलने का मौका मिला
मोदी ने कहा- हमारा दर्शन पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद है। हमारा मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास है।

राजस्थांन में बीजेपी का 3 दिवसीय चिंतन शिविर चल रहा है। गौरतलब है की बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष jp नड्डा जयपुर में सभा की अगुवाई कर रहे है। राजस्थान विधानसभा चुनाव पर पार्टी के सभी दिग्गजों का मंथन होगा 2023 में बीजेपी विधानसभा में कितनी सीटों के साथ वापसी करती है। यह चुनाव का दिन तय करेगा। वही PM नरेन्द्र मोदी जयपुर में चल रही BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को आज संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जब भाजपा के स्वरूप और विस्तार को देखते हैं तो गर्व तो होता है, लेकिन इसके निर्माण में जीवन खपाने वाले लोगों को नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे भी आपके बीच में आने का अवसर होता तो मुझे प्रेरणा मिलती। राजस्थान में भाजपा की बात हो तो मुझे गर्व की अनुभूति है कि मुझे कई वरिष्ठ लोगों की अंगुली पकड़कर चलने का मौका मिला। इसका मुझे गर्व है। मैं कार्यकर्ताओं से कहता हूं कि कभी आलस आ जाए तो मोबाइल में कमल का फूल देख लीजिए, ऊर्जा मिलेगी।

हमारा मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास है

मोदी ने कहा- दुनिया आज भारत को बहुत उम्मीदों से देखती है। ऐसे ही देश की जनता भाजपा को बहुत उम्मीद और विश्वास से देख रही है। देश की जनता का आकांक्षा हमारा दायित्व बढ़ा देती है। देश अपने लिए अगले 25 साल के लक्ष्य तय कर रहा है, भाजपा भी आने वाले सालों का लक्ष्य तय करे। देश के लोगों की उम्मीदें पूरी करनी हैं। देश के सामने चुनौतियों को लोगों के साथ मिलकर परास्त करना है।

मोदी ने कहा- हमारा दर्शन पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद है। हमारा मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास है।

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार की कोई जवाबदेही नहीं बची थी और लोगों को भी सरकार से उम्मीद नहीं थी। 2014 के बाद भाजपा देश को निराशा से बाहर निकालकर लाई है। देश का नागरिक अपनी आंखों के सामने परिणाम प्राप्त करना और परिणाम देखना चाहता हूं। राजनीतिक नफा-नुकसान से अलग इसे बहुत बड़ा सकारात्मक परिवर्तन मानता हूं। जब लोगों की उम्मीद बढ़ती है तो सरकार को काम करना अनिवार्य होता है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com