राजस्थान: अब जिला कलेक्टर्स के साथ वीसी के लिए विभागीय सचिवों को लेनी होगी मुख्य सचिव से अनुमति
वीसी की तिथि एवं अवधि का उल्लेख करते हुए मुख्य सचिव से अनुमति लेनी होगी।

राजस्थान: अब जिला कलेक्टर्स के साथ वीसी के लिए विभागीय सचिवों को लेनी होगी मुख्य सचिव से अनुमति

उल्लेखनीय है कि विभिन्न विषयों को लेकर विभागों द्वारा जिला कलेक्टर्स के साथ बार-बार वीसी आयोजित किए जाने से कलेक्टर्स को जिले में सुचारू रूप से कार्य संपादित करने में कठिनाई होती है

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव एवं शासन सचिव के साथ जिला कलेक्टर्स की वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार का दिन नियत किया है।

मुख्य सचिव उषा शर्मा की ओर से इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार सभी अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव एवं शासन सचिव को वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित करने से पूर्व बैठक आयोजन का कारण, आवश्यकता, अवधि एवं पूर्व में की गई वीसी की तिथि एवं अवधि का उल्लेख करते हुए मुख्य सचिव से अनुमति लेनी होगी।

मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा
मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा

संबंधित विभागीय मंत्री जिला कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित करना चाहें तो इसके लिए पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। गौरतलब है की कुछ दिन पहले मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिवालय का औचक निरिक्षण किया था। जिसमे सचिव उषा शर्मा से विभिन्न योजना और कार्यो को लेकर मंथन हुआ था।

वही उल्लेखनीय है कि विभिन्न विषयों को लेकर विभागों द्वारा जिला कलेक्टर्स के साथ बार-बार वीसी आयोजित किए जाने से कलेक्टर्स को जिले में सुचारू रूप से कार्य संपादित करने में कठिनाई होती है। इसके दृष्टिगत मुख्य सचिव ने यह आदेश जारी किये हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com