सत्येंद्र जैन के पड़ोसी के घर से मिले 2.82 करोड़ नकद और 133 सोने के सिक्के, फिर 'आप' नेता की क्यों बढ़ी मुश्किलें, केजरीवाल ने PM मोदी पर साधा निशाना

सत्येंद्र जैन के पड़ोसी के घर से मिले 2.82 करोड़ नकद और 133 सोने के सिक्के, फिर 'आप' नेता की क्यों बढ़ी मुश्किलें, केजरीवाल ने PM मोदी पर साधा निशाना
घर से मिले 2.82 करोड़ नकद और 133 सोने के सिक्के और सोने के बिस्कुट

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किल बढ़ती जा रही है। जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैन के करीबी के घर से 2.82 करोड़ रुपये नकद और बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी के साथ-साथ सोने के बिस्कुट और 133 सोने के सिक्के भी मिले हैं।

तीन करोड़ रुपये कैस बरामद
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीमें छापेमारी कर रही हैं। वहीं ईडी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ हवाला संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में बीते दिन जैन के करीबी के घर से करीब तीन करोड़ रुपये बरामद किए गए। ईडी ने 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन को कोर्ट में पेश किया गया। जैन नौ जून तक ईडी की हिरासत में रहेंगे।

केजरीवाल का पीएम मोदी पर निशाना

इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस समय प्रधानमंत्री पूरी ताकत से आम आदमी पार्टी के पिछे पड़े है -खासकर दिल्ली और पंजाब की सरकारों के । झूठ पर झूठ, झूठ पर झूठ। आपके पास सभी एजेंसियों की शक्ति है, लेकिन भगवान हमारे साथ हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी के घेरे में सत्येंद्र जैन
मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कथित तौर पर 16 करोड़ रुपये से अधिक का शोधन किया है। उनके परिवार के साथ जैन परिवार के दो अन्य सदस्य भी इस बड़ी साजिश का हिस्सा होने को लेकर ईडी की जांच के घेरे में हैं।

ईडी ने लगाए गुमराह करने के आरोप

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन पर जांच एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अपनी दो बेटियों सहित अपने परिवार के सदस्यों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। खबरों के मुताबिक सत्येंद्र जैन की पत्नी और दो बेटियों को सत्येंद्र जैन से जुड़ी कंपनियों से कारोबार की आड़ में करोड़ों रुपये मिले हैं। रिपोर्ट में सामने आया है कि सत्येंद्र कुमार जैन, उनके परिवार और दोस्तों का दिल्ली में चार कंपनियों में नियंत्रण और हिस्सेदारी थी। दिल्ली सरकार का हिस्सा बनने से पहले, जैन चार में से तीन फर्मों के निदेशकों में से एक थे।

घर से मिले 2.82 करोड़ नकद और 133 सोने के सिक्के और सोने के बिस्कुट
आजमगढ़ उपचुनावः हाथी बिगाड़ सकता है साइकिल का खेल, क्या आजमगढ़ में इस बार खिलेगा कमल?

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com