हार्दिक का कांग्रेस पर बड़ा हमला: 'गुजरात कांग्रेस में हर समाज को भुगतना पड़ता है'

गुजरात कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद प्रेस कान्फ्रेंस कर पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हार्दिक ने कहा कि पार्टी को पिछले 33 साल से 7 - 8 लोग ही चला रहे हैं।
हार्दिक का कांग्रेस पर बड़ा हमला: 'गुजरात कांग्रेस में हर समाज को भुगतना पड़ता है'

गुजरात कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के कई कारण गिनाए हैं। हार्दिक ने प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। मात्र 1161 दिनों में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के अंदरूनी रवैये पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

हार्दिक ने कहा कि पार्टी में जमीनी स्तर के कार्यकर्ता की कद्र नहीं है। उन्होंने कहा है कि कोई भी समाज हो, गुजरात में उन्हें कांग्रेस में रहकर भुगतना ही पड़ा है। हालांकि भाजपा में शामिल होने के सवालों पर हार्दिक ने कोई साफ जवाब नहीं दिया है।

Photo | ANI

पार्टी पर लगाए कई बड़े आरोप

हार्दिक ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कांग्रेस पर कई बड़े और गंभीर आरोप लगाए हैं। हार्दिक का कहना है कि पार्टी में कोई भी समुदाय हो उसको भुगतना ही पड़ता है। कांग्रेस में सच बोलने पर बड़े नेता आपको बदनाम करते हैं और यही उनकी रणनीति है। साथ ही उन्होंने कहा, गुजरात में सिर्फ हार्दिक ही नहीं है जो कांग्रेस से नाराज है।

गुजरात में कई नेता और विधायक हैं, जो कांग्रेस को इस्तेमाल करते हैं। सत्ता में बैठने और पार्टी की तारीफ करने का अर्थ यह नहीं है कि पार्टी उन्हें सीएम बना सकती है। इस तरह का बयान देकर पाटीदार नेता ने कांग्रेस के काम करने के रवैये पर एक बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

'33 वर्षों से 7-8 लोग कांग्रेस को चला रहे हैं'

हार्दिक ने कहा कि 33 वर्षों से 7-8 लोग कांग्रेस को चला रहे हैं। मेरे जैसा कार्यकर्ता रोजाना 500-600 किलोमीटर यात्रा करता है। मैं लोगों के बीच जाता हूं और उनकी स्थिति जानने की कोशिश करता हूं पर यहां पर बड़े नेता एसी चैंबरों में बैठकर इन कोशिशों को बाधित करने की कोशिश करते हैं। साथ ही उन्होंने पार्टी के अंदरूनी कामकाज को लेकर ये तक कहा कि पार्टी में कई बार ऐसी चर्चा होती है कि जब लोग बोर हो जाएंगे तो कांग्रेस को वोट देंगे।

दुखी होकर नहीं हिम्मत से लिया फैसला

हार्दिक ने बताया कि उन्होनें राहुल और प्रियंका से बात करके गुजरात की समस्याएं बताई थी लेकिन तभी से उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया है। हार्दिक ने प्रेस कान्फ्रेंस में ये भी कहा कि उन्होंने दुखी होकर ये फैसला नहीं लिया, बल्कि हिम्मत के साथ ये फैसला किया है।

अभी बीजेपी पर कोई फैसला नहीं – हार्दिक

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर कहा है कि, 'मैं अभी तक बीजेपी में नहीं हूं और जाने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। ' कांग्रेस नेताओं ने भी उनके इस्तीफे के बाद उनपर यही कहकर तंज कसा है कि वे ये सब भाजपा से प्रभावित होकर कर रहे हैं।

हार्दिक का कांग्रेस पर बड़ा हमला: 'गुजरात कांग्रेस में हर समाज को भुगतना पड़ता है'
भीलवाड़ा आदर्श हत्याकांड मामला: भाजपा का पुलिस पर मामला दबाने का आरोप, धरने का एलान

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com