Big News: सोशल मीडिया पर मुहिम ‘मैं हूं मोदी का परिवार’, चुनाव पूर्व विपक्ष ने एक और मुद्दा ड़ाला BJP की झोली में

'I am Modi's family': BJP नेताओं ने ‘मैं मोदी का परिवार’ मुहिम छेड़कर लालू यादव को करारा जवाब दिया है। वहीं तेलंगाना के कांग्रेसी CM ने भी PM मोदी को ‘बड़ा भाई’बताया है।
Big News: सोशल मीडिया पर मुहिम ‘मैं हूं मोदी का परिवार’, चुनाव पूर्व विपक्ष ने एक और मुद्दा ड़ाला BJP की झोली में

'I am Modi's family' campaign on social media: पटना में हुई विपक्षी गठबंधन की रैली में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार न होने का मामला उठाया, तो अब हर तरफ मोदी का परिवार ही नजर आने लगा है। बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ जोड़ लिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के सभी नेताओं ने अपने बायो बदल डाले हैं। बीजेपी नेताओं के इस कदम को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बयान पर पलटवार बताया जा रहा है।

मोदी का जवाब "देश बोल रहा मैं हूँ मोदी का परिवार"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (4 मार्च 2024) को तेलंगाना के अदिलाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भी आरजेडी सुप्रीमो पर पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा, ‘मेरे परिवार को लेकर मुझ पर निशाना साधा गया। लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हूँ मोदी का परिवार।’

पीएम मोदी ने कहा, ‘परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में एक झूठ और दूसरा लूट। भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण में आकंठ डूबे इंडी गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं।’ पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘मैं इनपर सवाल उठाता हूँ तो कहते हैं मोदी का परिवार नहीं… अब कह देंगे तुम कभी जेल नहीं गए इसलिए नेता नहीं बन सकते। मेरा जीवन खुली किताब जैसा, मेरी पल-पल की खबर देश रखता है। पूरा देश ही मेरा परिवार है।’

सोशल मीडिया पर "मैं हूं मोदी का परिवार" मुहिम

पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद केंद्रीय मंत्रियों से लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों तक ने एक्स पर अपनी प्रोफाइल में ‘मोदी का परिवार’ जोड़ लिया। गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी तक। सभी ने अपनी प्रोफाइल में मोदी का परिवार जोड़ लिया।

इतना ही नहीं भाजपा ने इसे चुनावी नारा भी बना लिया है। गत बार "मैं भी चौकीदार" की तरह इस चुनाव में "मैं हूं मोदी का परिवार" पूरे जोर-शोर से मुहिम बनने वाला है। लालू यादव की मोदी पर यह टिप्पणी इस बार विपक्ष को भारी पड़ने वाली है। भाजपा नेता ही नहीं देशभर से लोग सोशल मीडिया पर "मैं हूं मोदी का परिवार" लिखकर विपक्ष की नींद उड़ा रहे हैं।

तेलंगाना के कांग्रेसी सीएम ने पीएम मोदी को बताया बड़ा भाई, गुजरात मॉडल पर आगे बढ़ने की बात कही

पीएम मोदी जब तेलंगाना में बोल रहे थे, उसी समय मंच पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भी मौजूद थे। उन्होंने पीएम मोदी के संबोधन से पहले ही जनता को संबोधित किया और पीएम मोदी को बड़ा भाई कहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि तेलंगाना भी गुजरात मॉडल की तरह काम कर रहा है।

रेड्डी ने कहा कि वो केंद्र सरकार से झगड़ा करने की जगह, केंद्र सरकार का समर्थन चाहते हैं। रेवंत रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना पीएम मोदी के भारत को पाँच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के सपने को पूरा करने के लिए कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि हैदराबाद मेट्रो परिजोयना के लिए तेलंगाना सरकार अपनी तरफ से पूरा फंड देगी।

लालू यादव ने पीएम मोदी पर यूं किया था कमेंट

दरअसल बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार (03 मार्च 2024) को आयोजित ‘जनविश्वास महारैली’ के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा, ‘अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं। वह राम मंदिर के बारे में डींगें हाँकते रहते हैं। वह एक सच्चे हिंदू भी नहीं हैं। हिंदू परंपरा में एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुँडवानी चाहिए। मोदी ने तब ऐसा नहीं किया जब उनकी माँ की मृत्यु हो गई।’