Big Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP का मेगा प्लान तैयार, ऐसे भेदेगी विपक्ष का चक्रव्यूह

Big Politics of BJP: बीजेपी ने बड़ी संख्या में लोगों का अयोध्या में रामलला के दर्शन कराने की तैयारी कर ली है। इसके लिए करीब 100 दिनों तक 1000 विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी।
Big Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP का मेगा प्लान तैयार, ऐसे भेदेगी विपक्ष का चक्रव्यूह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले मतदाआओं को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मेगा प्लान तैयार किया है। पार्टी ने तय किया है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला के प्रतिष्ठा होने के बाद वह पूरे देश की सभी 545 लोकसभा सीटों में से हर लोकसभा वार 2000 से लेकर के 5000 लोगों तक रामलाल के दर्शन अगले 3 महीने तक कराएगी। लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी राम के माध्यम से लोगों के बीच में एक अलग आस्था की अलख जगाने के साथ ही अपने काम को दिखाने का मुहिम चलाएगी।

1 करोड़ लोगों को रामलला के दर्शन कराएगी बीजेपी

बीजेपी ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए मौजूदा सांसदों के साथ ही मंत्रियों और विधायकों को उसकी जिम्मेदारी दी जाएगी। जो अपने-अपने क्षेत्र से 2000 से लेकर के 5000 लोगों तक की सूची तैयार कर रहे हैं, जिनको 23 जनवरी के बाद रामलला के दर्शन करने के लिए उनको अपने-अपने क्षेत्र से लाना है।

इसके लिए बड़ी संख्या में ट्रेन भी बुक हुई है। आपको बता दें कि करीब 1000 विशेष ट्रेन पूरे देश से प्राण प्रतिष्ठा के बाद अगले 100 दिनों तक चलाई जाएंगे और इन्हीं ट्रेनों के माध्यम से अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र से लोग रामलाल के दर्शन करने के लिए ले जाएंगे।

एक अनुमान के मुताबिक बीजेपी लगभग 50 लाख से 1 करोड़ लोगों को दर्शन कराने की योजना बनाई है। अब देखने वाली बात ये होगी कि पार्टी को आगामी चुनावों में इसका कितना फायदा मिलेगा।

लोगों को बताएंगे मंदिर के संघर्ष की कहानी

बीजेपी के सांसद विधायक और मंत्रियों के ऊपर इस बात की जिम्मेदारियां हैं। बीजेपी के जिम्मेदार पदाधिकारी लोगों को यह बताने की कोशिश करेंगे कि जो 500 सालों में नहीं हो पाया वह भाजपा ने करके दिखाया है और जब यह लोग अयोध्या दर्शन करके वापस अपने क्षेत्र में जाएंगे तो बीजेपी को एक बड़ा फायदा मिल सकता है। इसी कड़ी में दर्शन कराने की तैयारी कर रही है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com