BJP को कश्मीर फाइल्स की चिंता, कश्मीरी पंडितों की नहीं - मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर बीजेपी का घेराव किया। मनीष सिसोदिया ने कहा की BJP को कश्मीर फाइल की चिंता है, कश्मीरी पंडितों की नहीं है।
BJP को कश्मीर फाइल्स की चिंता, कश्मीरी पंडितों की नहीं - मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया pic credit - ANI

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर बीजेपी का घेराव किया। मनीष सिसोदिया ने कहा की BJP को कश्मीर फाइल की चिंता है, कश्मीरी पंडितों की नहीं है। बीजेपी पिछले 8 सालों से सत्ता में है पर उसने कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ नहीं किया। देश भर के कश्मीरी पंडित वापस अपनी सरजमीं कश्मीर जाना चाहते है पर BJP सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर पाई है।

CM केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों की बेहतरी के लिए किए काम

दिल्ली में कश्मीरी पंडितों के लिए सरकार द्वारा किए गए कामों पर बोलते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि CM केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के लिए बहुत कुछ किया। उन्होंने दस्तावेज़ के अभाव में भी 223 शिक्षकों को स्थायी दर्जा। साथ ही उनके लिए पेंशन प्रणाली को सुव्यवस्थित किया। दिल्ली में कश्मीरी पंडितों को प्रति माह 3,000 रुपए प्रदान किए जा रहे है।

कश्मीरी पंडित चाहते की लोग उनके दर्द को समझे - मनिष सिसोदिया

कश्मीरी पंडितों के दर्द पर अपनी राय रखते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि कश्मीरी पंडित चाहते हैं कि उनका दर्द देश समझे लेकिन वह यह नहीं चाहते कि उनके दर्द को 200 करोड में बेचा जाए। द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री पर तंज करते हुए सिसोदिया ने कहा कि अब उन्होंने 200 करोड़ कमा लिए हैं। ऐसे में फिल्म को टैक्स फ्री करने की क्या जरूरत है । वह इस फिल्म को अगर आम लोगों तक ही पहुंचाना चाहते है तो वे इसे यूट्यूब पर डाल दे जिससे कि त्रिलोकपुरी और कोंडली में रहने वाले आम लोग भी कश्मीरी पंडितों के दर्द को समझे सके।

फिल्म के मुनाफे से कश्मीरी पंडितों की मदद करे विवेक अग्निहोत्री - मनिष सिसोदिया

फिल्म पर मनिष सिसोदिया ने कहा कि अच्छी बात है कि इस तरह के किसी मुद्दे पर फिल्म बनाई गई है। बजट से फ्री होकर मैं खुद इस फिल्म को देखूंगा। मैं कश्मीर गया हूं, उनका दर्द देखा है। ऐसे में इस फिल्म के माध्यम से उनके दर्द को देखना चाहूंगा। फिल्म ने 200 करोड़ कमा लिए, डायरेक्टर से मेरी गुजारिश है कि वे अब इस फिल्म को यूट्यूब पर डाल दें। 200-400 रुपये का जो टिकट होगा, मैं खुद लेकर वो फ़िल्म देखने जाऊंगा। लेकिन अब वो 200 करोड़ कश्मीरी पंडितों को दे दो, जिनके घर, जिनके सेब के बागान उजड़ गए।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
मेवाड़ की धरती वीरों की धरती है और ऐसी धरती को मेरा नमन...

Related Stories

No stories found.