बग्गा की गिरफ्तारी में आया नया मोड, पंजाब पुलिस पर दिल्ली पुलिस ने किया किडनैपिंग का केस दर्ज

फिल्म कश्मीरी फाइल्स(Kashmir Files) को लेकर केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान के बाद से ही बग्गा द्वारा दी गयी प्रतिक्रिया के वजह से लगातार राजनितिक सरगर्मी बनी हुई है। अब इस मामले में नया मोड़ आया है और पंजाब पुलिस ने बग्गा पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है।
बग्गा की गिरफ्तारी में आया नया मोड, पंजाब पुलिस पर दिल्ली पुलिस ने किया किडनैपिंग का केस दर्ज
Photo|Twitter

भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा के गिरफ्तारी को लेकर चले सियासी ड्रामे में एक बार फिर नया पेंच देखने मिला। दिनभर चले तमाशे के बाद हरियाणा पुलिस ने तजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया जिसके बाद दिल्ली पुलिस बग्गा के साथ वापस दिल्ली पहुंच गई। बता दे की पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार कर मोहाली कोर्ट में पेश करने के लिए पंजाब ले जा रही थी। इसी दौरान जब पुलिस हरियाणा के कुरुक्षेत्र से होते हुए गुजरी तो हरियाणा पुलिस ने उसे रोक लिया और दिल्ली पुलिस के आदेश पर बग्गा को पंजाब लेकर जाने से मना कर दिया। दूसरी तरफ इस पूरे घटनाक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओ ने आम आदमी पार्टी के दफ्तर को घेर रखा है और उसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

हाई कोर्ट ने ठुकराई पंजाब सरकार की मांग
इस पूरे घटनाक्रम के बीच पंजाब सर्कार ने दिल्ली पुलिस द्वारा बग्गा को साथ ले जाने को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और सुनवाई के दौरान ये मांग रखी थी कि बग्गा को हरियाणा में ही रखा जाए। हालाँकि कोर्ट द्वारा ये मांग ठुकरा दी गई। इसके अलावा दिल्ली और हरियाणा की पुलिस ने पंजाब पुलिस के किसी भी अफसर को हिरासत में रखने से मन कर दिया। फ़िलहाल कोर्ट ने पक्षों को ही इस मामले में एक ऐफिडेविट दायर करने का आदेश दिया है।
पंजाब सरकार ने लगाया हरियाणा पर आरोप
सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने हरियाणा सरकार पर गलत तरीके से पंजाब पुलिस को रोकने की बात कही। हरियाणा सरकार ने इसके बचाव में अपनी दलील देते हुए कहा पुलिस के पास दिल्ली कोर्ट का बग्गा को तलाशने का सर्च वारंट था। इसी मैसेज के मिलने के बाद बग्गा और पंजाब पुलिस को हरियाणा(Haryana Police) के कुरुक्षेत्र में रोका गया। दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने कोर्ट में दलील दी की दिल्ली कोर्ट ने बग्गा को तलाशने का सर्च वारंट जारी किया था इसके बाद उन्होंने लोकेशन के आधार पर हरियाणा पुलिस(Haryana Police) को सूचित किया।
Photo | Social Media
राजीतिक रोष के चलते पुलिस आदि जैसे संस्था का इस्तेमाल करना अब आम हो गया है और इस बार बारी आप सरकार की है। भाजपा नेता तजिंदर बग्गा(Tajjinder Singh Bagga) को आख़िरकार पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोप था की बग्गा ने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म कश्मीर फाइल्स के सिलसिले में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी और भाजपा में लगातार बयानबाजी हो रही थी इसके अलावा आम आदमी पार्टी के तरफ से बग्गा के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई की गई थी जिसके बाद आज पंजाब पुलिस द्वारा ये कारवाई की गई।
साइबर सेल की टीम ने करी कार्रवाई
बता दे की ये कारवाई पंजाब पुलिस की साइबर इकाई ने की। बग्गा के खिलाफ मोहाली के साइबर थाने में केस दर्ज करवाया गया था, जिसके बाद बग्गा को पंजाब पुलिस द्वारा जांच में शामिल होने का नोटिस भी भेजा गया था हालाँकि बग्गा नोटिस मिलने के बाद भी जांच के लिए नहीं पहुंचे थे।
Tejinder SIngh Bagga
Tejinder SIngh Bagga Image Source: newswaali.com
बग्गा को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस के लगे पड़े 50 जवान
भाजपा नेता बग्गा के करीबियों की माने तो उन्हें पकड़ने के लिए करीब 50 पुलिसकर्मी 12 गाड़ियों में उनके दिल्ली स्थित घर पर पहुंचे। उनके परिजनों के मुताबिक पहले कुछ पुलिस वाले उन्हें घर के अंदर आए इसके बाद कुछ देर तक बात करने के बाद एक बड़ी संख्या में पुलिसवाले उनके घर में घुसे और बग्गा को पकड़कर ले गए। आप नेता नरेश बाल्यान ने भी अपने इस मामले पर ट्वीट करते हुए बग्गा की गिरफ्तारी की पुष्टि की।
पुलिसवालो ने मुझे मारा
तजिंदर बग्गा(Tajjinder Singh Bagga) के पिता प्रितपाल सिंह ने इस मामले पर बात करते हुए कहा की पंजाब पुलिस के जवान तजिंदर को खींचकर ले गए और उन्हें पगड़ी भी नहीं पहनने दी। जब उनके पिता ने वीडियो बनाने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें एक कमरे में ले जाकर उनके मुंह पर मुक्का मारा और बाद में उनका फ़ोन भी छीन ले गई। प्रितपाल का आरोप है की आप प्रमुख(Arvind Kejriwal) जबरन उनके बेटे को फ़साना चाहतें है।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwaldnaindia.com
क्यों हुई है गिरफ़्तारी
दरअसल हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म कश्मीर फाइल्स(Kashmir Files) के रिलीज़ के बाद अरविन्द केजरीवाल ने फिल्म के टैक्स फ्री करने के मुद्दे पर विधानसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था ,"कह रहे हैं कश्मीर फ़ाइल्स टैक्स फ़्री करो, अरे यूट्यूब पर डाल दो फ़्री हो जाएगी. टैक्स फ़्री क्यों करा रहे हो, इतना ही तुमको शौक़ है तो विवेक अग्निहोत्री(Vivek Agnihotri) को कह दो यूट्यूब पर डाल देगा, सभी लोग एक ही दिन के अंदर फ़िल्म को देख लेंगे। " केजरीवाल के इसी बयान के बाद भाजपा नेता बग्गा ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए केजरीवाल की तीखी और विवादस्पद आलोचना की थी इसी के बाद से आप और भाजपा आमने सामने हो गई थी।
बग्गा की गिरफ्तारी में आया नया मोड, पंजाब पुलिस पर दिल्ली पुलिस ने किया किडनैपिंग का केस दर्ज
PK के पॉलिटिकल पार्टी के काउंटर को समझिए "Time To go To The Real Masters" के क्या हैं मायने

Related Stories

No stories found.