Delhi News: “एक कुत्ता भौंकता है, एक कुईं-कुईं करता है” कांग्रेसियों को क्या बोल गए खरगे?

Kharge Statement: दिल्ली में न्याय संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहावत बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तुलना कुत्तों से कर दी!
Delhi News: “एक कुत्ता भौंकता है, एक कुईं-कुईं करता है” कांग्रेसियों को क्या बोल गए खरगे?

Justice Resolution Conference: दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने 3 फरवरी को ‘न्याय संकल्प सम्मेलन’ का आयोजन किया। सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी पहुंचे और संबोधित भी किया। कहा कि जैसे कुत्ता खरीदते वक्त देखा जाता है कि सही से भौंकता है या नहीं, वैसे ही भौंकने वाले कार्यकर्ताओं को ही बूथ का काम सौंपना चाहिए।

सम्मेलन में खरगे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। कहा कि बिहार में पहले दोनों (BJP और JDU) एक-दूसरे को खूब कोसते थे लेकिन अब नीतीश कुमार ने पलटी मार ली है। खरगे ने कहा कि नीतीश पहले बहुत समाजवाद की बातें करते थे लेकिन अब तो पलटू राम, पलटू कुमार हो गए हैं और मोदी की भी यही आदत है।

पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं की कुत्तों से तुलना

खरगे ने कहा, “आप बूथ एजेंट जो बनाते हैं, जरा सोच कर बनाएं। बहुत से लोग ऐन इलेक्शन में गायब हो जाते हैं। एक कहावत है कि जब आप कुत्ता खरीदने बाजार में जाते हैं। तो खूब छानबीन करते हैं। खरीदते समय हम उनके कान पकड़कर ऊपर उठाते हैं। अगर वो भौंकता है तो ठीक है। अगर वो कुईं- कुईं करता है तो वह ठीक नहीं। ऐसे ही आप भी सिलेक्शन करते वक्त, जो भौंकता है, जो लड़ता है, जो हमेशा आपके साथ रहता है, उसे ही बूथ लेवल कमिटी का हिस्सा बनाओ।”

कहा, संविधान के लिए लड़ रहे राहुल

मल्लिकार्जुन खरगे ने संबोधन में आगे कहा कि राहुल गांधी देश के संविधान को बचाने के लिए BJP सरकार में हो रहे अत्याचारों से लड़ रहे हैं। अगर आप इस लड़ाई में हार गए तो आप मोदी के गुलाम हो जाएंगे। कहा कि आज देश में 30 लाख नौकरियां खाली हैं। इन नौकरियों को इसलिए नहीं भरा जा रहा, क्योंकि वहां SC/ST कैटेगरी के लोग आ जाएंगे।

"बूथ एजेंट को कुत्ता बनाकर टेस्ट लेने वाली पार्टी": BJP

खड़गे के 'कुत्ता' वाले बयान पर BJP ने जोरदार हमला बोला है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर खड़गे के 'कुत्ता' वाले बयान को लेकर लिखा है कि जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने संगठन की सबसे मज़बूत और महत्वपूर्ण कड़ी “बूथ एजेंट” को “कुत्ता” बनाकर उसका टेस्ट लेना चाहता है तो उस पार्टी की दुर्गति होनी तय ही है। शर्मनाक।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com