I.N.D.I.A. Alliance: जेडीयू के बाद AAP ने दिया झटका, सीट बंटवारे से पहले ही प्रत्याशी का ऐलान

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. गठबंधन में कलह थमने का नाम नहीं ले रही। लोकसभा की सीटों के बंटवारे से पहले ही अलायंस के घटक दल अलग राह पकड़ने लगे है।
I.N.D.I.A. Alliance: जेडीयू के बाद AAP ने दिया झटका, सीट बंटवारे से पहले ही प्रत्याशी का ऐलान

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की भरूच सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भरूच लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक चैतर वसावा चुनाव लड़ेंगे।

यह घोषणा ऐसे समय में जब इंडिया गठबंधन में सीटों का बंटवारा भी नहीं हुआ है। वैसे यह पहला मौका नहीं है जब इंडिया गठबंधन के किसी दल ने अपने उम्मीदवार का ऐलान किया हो। इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अरुणाचल प्रदेश की पश्चिम लोकसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रुचि तंगुक को टिकट दिया था।

जेल में बंद हैं चैतर वसावा

गुजरात के नेत्रांग में रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज मैं ऐलान करना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी की तरफ से चैतर वसावा भरूच सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।" गौरतलब है कि गुजरात के डेडियापाड़ा से आप विधायक चैतर वसावा वन विभाग से जुड़े एक मामले में जेल में हैं।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, "चैतर वसावा की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया। डाकुओं का भी ईमान धर्म होता था, वे भी बहू-बेटियों को नहीं छेड़ते थे, बीजेपी वाले उन डाकुओं से भी बदतर हैं।" उन्होंने कहा कि चैतर वसावा शेर है और शेर को ज़्यादा दिन पिंजरे में नहीं रखा जा सकता, वह बीजेपी के लिए काल बनेगा।

'आदिवासी समाज के लिए अपमान की बात'

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने चैतर वसावा को गिरफ्तार कर लिया, आदिवासी समाज के नेता को गिरफ्तार कर लिया। वह हमारे छोटे भाई जैसा है। सबसे दुख की बात यह है कि उनकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया। शकुंतला बेन चैतर वसावा की पत्नी हैं, लेकिन हमारे समाज की बहू है। यह पूरे आदिवासी समाज के लिए अपमान की बात है।

चैतर वसावा आदिवासी समाज का उभरता नेता है। बीजेपी संदेश देना चाहती है कि आदिवासी समाज से कोई आगे बढ़ा तो कुचल देंगे। बीजेपी आदिवासी समाज के खिलाफ है। गुजरात में बीजेपी का तीस साल से राज है। गांवों में क्या किया, कुछ नहीं किया। आगे भी कुछ नहीं करने वाली।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com