Kejriwal in Gujarat: “आप” की रेवड़ियां! किसानों से कर्जमाफी और 12 घंटे बिजली का वादा

दिल्ली के सीएम ने आप की सरकार बनने पर गुजरात के किसानों का कर्ज माफ करने का भी वादा किया। केजरीवाल ने कहा, मुझे पता चला है कि गुजरात में किसानों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए रात में बिजली मिलती है
Kejriwal in Gujarat: “आप” की रेवड़ियां! किसानों से कर्जमाफी और 12 घंटे बिजली का वादा

आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में एक और चुनाव पूर्व गारंटी की घोषणा करते हुए शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी और किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपज खरीदने की व्यवस्था भी करेगी। देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका शहर में किसानों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने भूमि का एक नया सर्वेक्षण करने का भी वादा किया क्योंकि किसान भाजपा सरकार द्वारा हाल ही में किए गए सर्वेक्षण से नाखुश हैं।

हालांकि हर साल एमएसपी की घोषणा की जाती है, लेकिन कृषि उपज उस कीमत पर नहीं बेची जाती है। यह मेरी गारंटी है कि यदि किसानों को कोई अन्य खरीदार नहीं मिलता है जो एमएसपी पर उपज खरीदने के इच्छुक हैं, तो हमारी सरकार एमएसपी पर खरीदेगी। हम पांच कृषि उत्पादों जैसे गेहूं और धान से शुरुआत करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

12 घंटे बिजली औऱ कर्जमाफी का वादा
दिल्ली के सीएम ने आप की सरकार बनने पर गुजरात के किसानों का कर्ज माफ करने का भी वादा किया। केजरीवाल ने कहा, मुझे पता चला है कि गुजरात में किसानों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए रात में बिजली मिलती है। आप सत्ता में आए तो हम दिन में बिजली देंगे, वह भी 12 घंटे के लिए। हम इस सरकार द्वारा किए गए भूमि सर्वेक्षण को भी रद्द कर देंगे और फिर से सर्वेक्षण का आदेश देंगे।

20,000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा

उन्होंने वादा किया कि दिल्ली की तरह, गुजरात के किसानों को विभिन्न आपदाओं के कारण फसल के नुकसान के मामले में 20,000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा मिलेगा। गुजरात में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

Kejriwal in Gujarat: “आप” की रेवड़ियां! किसानों से कर्जमाफी और 12 घंटे बिजली का वादा
Politics on Scularism: कांग्रेस का 'हथियार'...भाजपा के 'प्रहार'; अब सुब्रमण्यम स्वामी पहुंचे SC के द्वार
Since independence
hindi.sinceindependence.com