Kejriwal Politics: केजरीवाल की योगी, शाह पर सियासत, गृहमंत्री ने ‘PM मोदी के नेतृत्व’ से दी पटखनी

Kejriwal Statement: जेल से बाहर आते ही योगी आदित्यनाथ और अमित शाह के नाम पर केजरीवाल ने राजनीति शुरू कर भाजपा में दरार का प्रयास किया, लेकिन शाह के बयान से उन्हें कड़ा जवाब मिल गया।
Kejriwal Politics: केजरीवाल की योगी, शाह पर सियासत, गृहमंत्री ने ‘PM मोदी के नेतृत्व’ से दी पटखनी

Kejriwal's attempt to create division in BJP: शराब घोटाले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा में फूट डालने की कोशिश शुरू कर दी है। शनिवार (11 मई, 2024) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा और फिर पीएम मोदी अपनी कुर्सी अमित शाह को दे देंगे।

केजरीवाल की इस गंदी राजनीति का केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना टर्म पूरा करेंगे और देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसको लेकर भाजपा में कोई दुविधा वाली स्थिति नहीं है।

मोदीऔर योगी पर बयान देकर की ओछी राजनीति

मीडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने माइंडगेम खेलने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “मैं भाजपा से पूछता हूँ कि आपका अगला पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले साल 75 साल के हो रहे हैं। मोदी जी ने साल 2014 में खुद ही नियम बनाए थे कि भाजपा में जो भी 75 साल का होगा, उसे रिटायर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं।”

इतना ही नहीं, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर केजरीवाल ने कहा, इनकी सरकार बनते ही अगले दो महीने में ये योगी जी को निपटाएँगे। इसके बाद अगले साल अपने सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएँगे।” अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, “मोदी जी अपने लिए नहीं, अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट माँग रहे हैं।”

गृहमंत्री अमित शाह ने यूं दिया करारा जवाब

अरविंद केजरीवाल के इन आरोपों पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के संविधान में 75 साल की उम्र वाली कोई बाध्यता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना टर्म पूरा करेंगे और देश का नेतृत्व करते रहेंगे। अमित शाह ने कहा कि इसको लेकर भाजपा में कोई दुविधा वाली स्थिति नहीं है।

अमित शाह ने कहा, “मैं केजरीवाल एंड कंपनी तथा इंडी गठबंधन से कहना चाहता हूँ कि मोदी 75 साल के हो जाएँ, इससे आपको आनंदित होने की जरूरत नहीं है। ये भारतीय जनता पार्टी के संविधान में कहीं नहीं लिखा है। मोदी जी ही यह टर्म पूरा करेंगे और मोदी जी ही आगे देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसको लेकर पार्टी में कोई कंफ्यूजन नहीं है।”

जेपी नड्डा ने भी केजरीवाल को दिखाया आईना

वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा, “भारतीय जनता पार्टी के संविधान में कहीं भी उम्र को लेकर ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। जनता जानती है मोदी जी का कण-कण और क्षण-क्षण भारत माता की सेवा के लिए समर्पित है। मोदी जी के नेतृत्व में ‘विकसित भारत’ की परिकल्पना साकार हो रही है और अपने अगले 5 वर्षों के कार्यकाल में मोदी जी देश को नये शिखर पर ले जाएँगे।”

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com