Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतेंगे नरेंद्र मोदी? रामभद्राचार्य ने की भविष्यवाणी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जगत गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि पीएम मोदी 350 से ज्यादा सीटें हासिल करेंगे।
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में कितनी सीटें जीतेंगे नरेंद्र मोदी? रामभद्राचार्य ने की भविष्यवाणी

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद जगत गुरु रामभद्राचार्य ने बड़ा बयान दिया। रामभद्राचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक फिर 2024 का चुनाव जीतेंगे। बीजेपी 350 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि हमने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया है कि वो हमेश खुश, सफल और प्रसन्नचित्त रहें।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। अब आप कैसा महसूस कर रहे हैं? इस सवाल को लेकर रामभद्राचार्य काफी भावुक हो गए। उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। रुंधे गले से उन्होंने कहा कि अभी मैं भावुक हूं। आज तो मेरी वही स्थिति है, जो रामजी के वनवास से लौटने के बाद वशिष्ठ जी की हालत थी। इससे अधिक क्या कहूं।’

मोदी के पीएम बनने को लेकर भी कर चुके भविष्यवाणी

इससे पहले भी जगतगुरु तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु श्री रामभद्राचार्य ने नरेंद्र मोदी को पीएम बनने को लेकर भविष्यवाणी कर चुके हैं। 3 नवंबर, 2023 को एक भागवथ कथा के दौरान उन्होंने कहा था कि देश के अगले प्रधानमंत्री फिर नरेन्द्र मोदी बनेंगे। जगद्गुरु ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात कर आशीर्वाद लिया है, वह फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। श्री रामभद्राचार्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण से पूरा देश खुश है सिर्फ सनातन विरोधी लोग दुखी हैं।

ओपनियन पोल में भी 295 से 335 सीटों का अनुमान

दिसंबर, 2023 को एबीपी न्यूज और सी-वोटर द्वारा किए गए ओपनियन पोल में मोदी सरकार की वापसी की भविष्यवाणी की गई है, जबकि यह भी कहा गया है कि विपक्षी इंडिया गठबंधन गुट बिहार, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना जैसे राज्यों में भाजपा से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। सर्वे के मुताबिक, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लगभग 295-335 सीटें मिल सकती हैं, जबकि विपक्षी कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को 165-205 सीटें मिलने का अनुमान है।