राफेल नडाल 5वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे

शुरुआत में कूल्हे की चोट से उबरकर चौथे यूएस ओपन खिताब पर नजर गड़ाए हुए है।
राफेल नडाल 5वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे

 न्यूज –  स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने इटली के माटियो बेरेटिनी को हराकर यूएस ओपन के पांचवें फाइनल में प्रवेश किया। अब वह 19 वां ग्रैंड स्लैम खिताब अपने बैग में रखने की कोशिश करेंगे। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने रविवार को फाइनल में आगे बढ़ने के लिए आर्थर ऐश स्टेडियम में बेरेटिनी को 7-6, 6-4, 6-1 से हराया।

उनका सामना रूस के पांचवें वरीय डेनिल मेदवेदेव से होगा, जिन्होंने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से हराया। अगर नडाल यहां खिताब जीतते हैं, तो वह रोजर फेडरर के सर्वकालिक पुरुष रिकॉर्ड से सिर्फ एक ट्रॉफी दूर रहेंगे। वह अपने 27 वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में खेलेंगे और उन्होंने पिछले महीने मॉन्ट्रियल में हुए संघर्ष में मेदवेदेव को हराया था।

नडाल ने कहा कि मैं यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं। सत्र की शुरुआत में कुछ कठिन परिस्थितियों के बाद आज यहां तक ​​पहुंचना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वह 12 वीं फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के लिए सीजन की शुरुआत में कूल्हे की चोट से उबरकर चौथे यूएस ओपन खिताब पर नजर गड़ाए हुए है।

अगर वह ऐसा करता है, तो फेडरर, पीट सम्प्रास और जिमी कोनर्स का यूएस ओपन रिकॉर्ड सिर्फ एक खिताब पीछे होगा, यहां पांच ट्रॉफी जीती हैं। नडाल ने कहा कि मेरे पास रविवार को एक और मौका होगा। मैं एक दिन के ब्रेक में आराम करना चाहता हूं और रविवार को अच्छे अभ्यास के साथ कोर्ट में आना चाहता हूं।

मेदवेदेव 23 साल की उम्र में पहली बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं और वाशिंगटन और कनाडा में उपविजेता और सिनसिनाटी में खिताब जीतने के साथ पिछले छह हफ्तों में बहुत अच्छा (202 मैचों का विजयी रिकॉर्ड) खेल रहे हैं। और यूएस ओपन यहां पर फाइनल में पहुंचता है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com