Rajya Sabha Election: BJP को हराने के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने रची रणनीति, इस पार्टी को देंगे वोट

Rajya Sabha Election: BJP को इन चुनावों में हराने के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी (AIMIM) ने शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (MVA) के उम्मीदवार को वोट करने का फैसला लिया है।
Rajya Sabha Election: BJP को हराने के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने रची रणनीति, इस पार्टी को देंगे वोट
असदुद्दीन ओवैसी फाइल फोटो

Rajya Sabha Election: देश में आज राज्यसभा के चुनाव हो रहे है। शुक्रवार को राज्यसभा की 57 में से 16 सीटों पर वोट डाले जा रहें है। जिन 16 सीटों पर चुनाव होना है उनमें महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक व हरियाणा की सीटें शामिल है। ऐसे में सभी की निगाह इन चुनावों पर टिकी है। ऐसे में महाराष्ट्र से चुनावों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रहीं है। दरअसल असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी (AIMIM) ने आज साफ कर दिया है कि वह BJP को इन चुनावों में हराने की हर संभव कोशिश करेगी। इसी को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ी घोषणा की है।

फाइल फोटो

MVA के उम्मीदवार को वोट देगी AIMIM

राज्यसभा चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने आखिरी घड़ी में अपने पत्ते खोलते हुए यह साफ कर दिया कि BJP को हराने के लिए वह शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (MVA) के उम्मीदवार को वोट करेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीट है जिसमें AIMIM के दो विधायक हैं। पार्टी ने इन दोनों विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के आदेश दिए गए है। AIMIM के महाराष्ट्र अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने इस बात की जानकारी दी।

धुले और मालेगांव में विकास करने की रखी शर्त

AIMIM के महाराष्ट्र अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने बताया कि बीजेपी को हराने के लिए पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी (MVA) के उम्मीदवार को वोट करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा शिवसेना से अलग बनी रहेगी जो कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन में है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि AIMIM ने सरकार के सामने धुले और मालेगांव के विकास की शर्तें रखी हैं।

महाराष्ट्र की 6 सिटों पर हो रहे चुनाव

बता दें कि आज महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीट पर मतदान हो रहा है। इन 6 सीटों पर 7 उम्मीदवार खड़े है। उम्मीदवारों के नाम की बता करें तो इसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे, धनंजय महादिक (BJP), प्रफुल्ल पटेल (राकांपा), संजय राउत, संजय पवार (शिवसेना) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) शामिल है।

असदुद्दीन ओवैसी
मुआवजे के लिए MP में हो रहें झूठे रेप केस दर्ज, बेगुनाहों के साथ हो रहा अन्याय

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com