शेखावाटी के किसान के बेटे को amazon में मिला 1 करोड़ का पैकेज, इंटरव्यू से पहले हुआ था डेंगू

अमेजन कंपनी के लंदन ऑफिस में 1.06 करोड़ का ईयरली पैकेज मिलने के बाद सौरभी बेहद उत्सहित हैं। सौरभ अमेजन में सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर कार्य करेंगे।
शेखावाटी के किसान के बेटे को amazon में मिला 1 करोड़ का पैकेज, इंटरव्यू से पहले हुआ था डेंगू

अपने पिता राजेश कुल्हरी साथ सौरभ

राजस्थान के झुंझुनूं के निवासी सौरभ कुल्हारी को अमेजन कंपनी के लंदन ऑफिस में 1.06 करोड़ का ईयरली पैकेज मिलने के बाद सौरभी बेहद उत्सहित हैं। सौरभ अमेजन में सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर कार्य करेंगे। बता दें कि वे किसान के बेटे हैं। उनके माता-पिता दोनों ही खेती करते हैं। अमेजन के लंदन तक का सफर भी सौरभ के लिए आसान नहीं था। दरअसल Amazon में इंटरव्यू के से कुछ समय पहले सौरभ को डेंगू हो गया। बीमारी से उबरे और शरीरी में कमजोरी थी। इसके बावजूद उन्होंने इंटरव्यू क्रेक किया।

सौरभ ने बताया कि उनकी स्कूलिंग गांव मालसीसर में ही हुई। सौरभ कहते है कि उनके किसान माता-पिता चंद्रकला देवी और राजेश कुल्हारी ने उनकी अच्छी शिक्षा के लिए झुंझुनू के एक स्कूल में दाखिला कराया। परिवार की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। लेकिन फिर भी पेरेंट्स ने उन्हें पढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जब 10वीं पास की तो तय कर लिया कि मम्मी पापा के सपनों को हर हाल में पूरा करना है।

<div class="paragraphs"><p>अपने पिता राजेश कुल्हरी साथ सौरभ</p></div>
दो दोस्तों ने घर के एक कमरे से शुरु किया था ऑनलाइन क्लासेज का स्टार्टअप, अब हर साल कर रहे 1.2 करोड़ रुपये कारोबार
ऐसे हुआ IIT कानपुर में चयन
जब मैं 10वीं में था, तभी दो कजन सीकर आकर IIT और NIIT की तैयारी करने लगी। फिर पेरेंट्स ने भी मुझे भी आईआईटी कराने का फैसला किया और मैं कोचिंग के लिए सीकर आ गया। फिर मेहनत के बाद मेरा चयन आईआईटी कानपुर में हो गया। सौरभ ने बताया कि आईआईटी में यह उनका आखिरी साल है।

दादा से था लगाव, लेकिन वे गए तो मनोबल टूटा

परिवार में मुझे अपने दादा सांवलराम कुल्हारी से सबसे ज्यादा लगाव था। करीब 3 साल पहले बीमारी से उनकी मौत हो गई थी। ऐसे में मेरी पढ़ाई पर भी इसका काफी असर पड़ा। कुछ दिनों के बाद मैं अपने मायके चली गई। जहां मेरे नाना शिवनारायण कस्वां ने मुझे एक माह तक अपने पास रखा और मेरी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान दिया। इसके बाद मैं वापस गांव आकर पढ़ाई करने लगा।

Amazon में इंटरव्यू से पहले डेंगू

मुझे Amazon में इंटरव्यू से पहले डेंगू हो गया था। डॉक्टर ने मुझे पूरा आराम करने को कहा। लगभग 20 दिनों तक पूरी तरह से बेड रेस्ट। डेंगू के संक्रमण से प्लेटलेट्स भी 64 हजार पर पहुंच गए। 28 नवंबर की शाम को Amazon कंपनी की ओर से एक इंटरव्यू मेल आया। इंटरव्यू 2 दिसंबर को होना था। ऐसे में मैंने इंटरव्यू दिया। इसके बाद कंपनी की ओर से एक करोड़ का ऑफर आया और मैंने कंपनी को हां कर दी।

अगले साल लंदन में अमेजन जॉइन करेंगे, पहले मिल चुका 50 लाख पैकेज का ऑफर
अभी सौरभ आईआईटी कानपुर में आखिरी साल की पढ़ाई कर रहे हैं। अगले साल पढ़ाई पूरी करने के बाद वे Amazon कें लंदन में ज्वाइन करेंगे। सौरभ ने बताया कि इससे पहले उनके पास एपीटी पोर्टफोलियो कंपनी से 50 लाख के सालाना पैकेज का ऑफर मिला था।
<div class="paragraphs"><p>अपने पिता राजेश कुल्हरी साथ सौरभ</p></div>
21 साल से कम उम्र के वयस्क शादी नहीं कर सकते, लेकिन सहमति से लिव-इन में रह सकते हैं: पंजाब-हरियाणा-HC

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com