जैसलमेर में एक ही दिन में मिले तीन लावारिस शवों से फैली दहशत‚ पुलिस तफ्तीश में जुटी

जैसलमेर में एक ही दिन में जिले में 3 मौत के मामले सामने आने से जिले में सनसनी फैल गई है। शहर के बाबा बावड़ी और जीआरपी रेलवे स्टेशन के पास महिलाओं के शव मिले है वही जिले के मंडाई गांव में एक युवक का अर्धनग्न शव मिला है।
जैसलमेर में एक ही दिन में मिले तीन लावारिस शवों से फैली दहशत‚ पुलिस तफ्तीश में जुटी

इनपुट: चंद्रभान सोलंकी- राजस्थान का सरहदी जिला जैसलमेर जो एक शांतिप्रिय जिले के नाम से जाना जाता है लेकिन इन दिनों इस जिले को ना जाने किसकी नजर लगी है जिसके चलते आए दिन हत्या और डकैती के मामले सामने आ रहे है।

जैसलमेर में अगर ताजा मामलों की बात करें तो एक ही दिन में जिले में 3 मौत के मामले सामने आने से जिले में सनसनी फैल गई है। शहर के बाबा बावड़ी और जीआरपी रेलवे स्टेशन के पास महिलाओं के शव मिले है वही जिले के मंडाई गांव में एक युवक का अर्धनग्न शव मिला है।

फिलहाल दो महिलाओ और युवक के शव को शहर के जवाहर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है वही तीनो शवों की अभी तक शिनाख्त नही हो पाई है। पुलिस और GRP ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दिए हैं और मौत के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

बाबा बावड़ी की झाड़ियों में मिला महिला का शव

शहर कोतवाली के हेड कांस्टेबल जगदीश दान ने जानकारी देते हुए बताया कि उनको राहगीर द्वारा सूचना दी गई कि शहर के बाबा बावड़ी में झाड़ियों के पास एक नाले के समीप महिला का शव पड़ा है जिस पर थाना कोतवाली मौके पर पहुंची और देखा तो एक बुजुर्ग महिला का वहां शव पाया गया जिस पर पुलिस कोतवाली ने शव को अपने कब्जे में लेकर शहर स्थित जवाहर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है वहीं पुलिस मामले की जानकारी जुटाने में जुट गई है। महिला प्रथम दृश्या मानसिक विक्षिप्त लग रही है वहीं अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में मिला शव

बाबा बावड़ी में महिला के शव के साथ ही ऐसा ही दूसरा मामला शहर के रेलवे स्टेशन का सामने आया है जहां रेलवे रेस्ट हाउस की बाउंड्री के पास पेड़ों के नीचे एक अधेड़ महिला का शव देखा गया।

GRP के ASI रामरख भादू ने बताया कि आरपीएफ कांस्टेबल महिला प्रीति ने सूचना दी कि बाउंड्री के पास झाड़ियों में एक महिला का शव पड़ा है। सूचना पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना कर शव को अपने कब्जे में लिया।

फिलहाल शव क पोस्टमार्टम हेतु जवाहर अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। जानकारी के अनुसार दोनों ही महिलाएं मानसिक विक्षिप्त व कचरा बीनने वाली बताई जा रही है फिलहाल मौत का कारण क्या रहा इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है

मंडाई में मिला युवक का शव

जिले के सांगड थाना क्षेत्र के मंडाई गांव में भी एक ऐसा मामला ही सामने आया है जिसमे गांव के जंगल में एक युवक का अधनग्न शव मिला है, ग्रामीणों की सूचना पर सागड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। बताया जा रहा है कि शव 3 दिन पुराना है। शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

तीनो लाशें लावारिश

गौरतलब है कि इन तीनों मामलों में एक बात कॉमन है कि दोनों महिलाएं व एक पुरुष की लाश की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है फिलहाल तीनों ही अज्ञात बताए जा रहे हैं।

वहीं पुलिस इस मामले की जांच के बाद ही शव का अंतिम संस्कार करेगी। अब ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह तीनों आकस्मिक मौत के शिकार हुए हैं या इनकी हत्या हुई है।

जिले में लावारिस लाशों की बढी वारदात

गौरतलब है कि बीते दिनों भी शहर के गुलाब सागर के पास एक मानसिक विक्षिप्त महिला का शव ऐसी ही स्थिति में मिला था जिसकी पहचान ना होने के कारण पुलिस कोतवाली व नगर परिषद द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवा दिया था वही उसमें भी शिनाख्त न होने के चलते नगर परिषद व पुलिस कोतवाली की मौजूदगी में शव खराब न हो उसे देखते हुए शव का अंतिम संस्कार करवा दिया गया था।

जैसलमेर में एक ही दिन में मिले तीन लावारिस शवों से फैली दहशत‚ पुलिस तफ्तीश में जुटी
Twitter शेयरधारकों ने Elon Musk के खिलाफ दर्ज किया केस, जाने क्या है पूरा मामला

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com