BJP Candidate List: राजस्थान के लिए आज आ सकती है बीजेपी दूसरी लिस्ट, इन्हें मिल सकता है मौका

Rajasthan BJP Candidate List 2024: राजस्थान में बीजेपी ने अपने 25 में से 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं पार्टी दूसरी लिस्ट में बाकी बचे दस नामों की घोषणा कर सकती है।
BJP Candidate List: राजस्थान के लिए आज आ सकती है बीजेपी दूसरी लिस्ट, इन्हें मिल सकता है मौका

Rajasthan BJP Candidate List for Lok Sabha Election 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी लिस्ट आज जारी हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है। राजस्थान की 10 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी में मंथन जारी है। जयपुर में हुई बैठक में नाम पर चर्चा हो चुकी है. उसके बाद अब दिल्ली की बैठक में नाम तय होंगे।

वहीं आज देर रात तक नामों की लिस्ट जारी हो सकती है। जयपुर में हुई बैठक में हर सीट के लिए तीन नाम तय किए जा चुके हैं। अब इन पर दिल्ली में मुहर लगने वाली है। कई सीटों पर मंथन हो गया है. वहीं जयपुर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, दौसा, सवाईमाधोपुर और झुंझुनू के लिए मामला अभी भी फंसा हुआ है। इन सीटों पर अभी कई नामों को लेकर पेंच है।

महिलाओं और युवाओं को साधने की तैयारी

जयपुर, जयपुर ग्रामीण, झुंझनूं, दौसा और राजसमंद के लिए कई महिलाओं के नाम चल रहे हैं। जिसमें कुछ पूर्व विधायक, मेयर और सांसद की बेटी का नाम है। दरअसल, बीजेपी ने पिछले चुनाव में तीन महिलाओं को टिकट दिया था और सभी जीत गई थीं। इस बार अभी तक सिर्फ एक सीट पर बीजेपी ने महिला को टिकट दिया है। अभी तक 15 सीटों पर जारी किए गए नामों में किसी युवा का नाम नहीं है। अब युवाओं को भी दो टिकट मिल सकता है।

ये रहेंगे बैठक में शामिल

वहीं दिल्ली में होने वाली बैठक में राजस्थान के सीएम, प्रदेश अध्यक्ष, दोनों डिप्टी सीएम, प्रभारी, दोनों सहप्रभारी इस बैठक में शामिल होंगे। जहां पर 10 सीटों के लिए नामों पर मुहर लगेगी. इसके पहले जब पहली लिस्ट जारी की गई थी तब उसमें राजस्थान के कई और दिग्गज नेता शामिल थे। लेकिन, इस बैठक में इन्ही नेताओं के साथ चर्चा करके नाम फाइनल किया जाएगा. शाम को होने वाली बैठक बाद देर रात तक लिस्ट आ सकती है।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com