जयपुर से 7 करोड़ के डायमंड चोरी, जानिए कैसे फिल्मी अंदाज में हीरे उड़ा रफूचक्कर हुए चोर

बताया जा रहा है कि इन हीरों को जयपुर के बड़े ज्वैलर्स तक पहुंचाया जाना था, लेकिन जौहरियों तक हीरे पहुंचने से पहले ही चोरों ने हीरे उड़ा लिए। इधर ज्वैलर्स की ओर चोरों की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।
जयपुर से 7 करोड़ के डायमंड चोरी, जानिए कैसे फिल्मी अंदाज में हीरे उड़ा रफूचक्कर हुए चोर
Representational image

देश-दुनिया में रत्नों के लिए मशहूर जयपुर से करोड़ों के हीरे चोरी की बड़ी वारदात हुई है। दरअसल राजस्थान की राजधानी जयपुर से सात करोड़ पचास लाख रुपये के हीरे चोरी हो गए। बताया जा रहा है कि इन हीरों को जयपुर के बड़े ज्वैलर्स तक पहुंचाया जाना था, लेकिन जौहरियों तक हीरे पहुंचने से पहले ही चोरों ने हीरे उड़ा लिए। इधर ज्वैलर्स की ओर चोरों की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। वहीं चोरों की पहचान भी कर ली गई है। पुलिस गहनता से चोरों की तलाश कर रही है।

मामले की जांच जयपुर के सिंधी कैंप थाना पुलिस कर रही है थानाधिकारी गुंजन सोनी ने बताया कि एक कुरियर सर्विस के कर्मिकों का नाम सामने आया है। जिसका कुरियर था उसकी अनुपस्थिति में कार्मिकों ने कुरियर को खोला और हीरे लेकर फरार हो गए।

ज्वैलर्स ने दिल्ली, गुजरात और मुंबई से मंगवाए थे हीरे

सिंधी कैंप पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित एक लॉजिस्टिक फर्म के मैनेजर ने मामला दर्ज कराया है। चारों आरोपियों के खिलाफ सूचना दी गई है। चारों सवाई माधोपुर जिले के रहने वाले हैं और कंपनी के कर्मचारी हैं। ऑर्डर किए गए हीरे दिल्ली, गुजरात और मुंबई से आए थे। लॉजिस्टिक्स कंपनी ने इन राज्यों से माल मंगवाया था और एक-दो दिन में जरूरी कार्रवाई करते हुए इसे जयपुर के ज्वैलर्स को सौंपा जाना था। लेकिन इससे पहले सामान कुरियर कंपनी के कर्मचारी चुरा कर रफूचक्कर गए।

आरोपी कर्मचारियों के फोन आ रहे बंद, घर पर भी कोई नहीं

जानकारी के अनुसार पुलिस ने कंपनी में काम करने वाले विकास, हरिओम, देव नारायण और सुरेंद्र कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कंपनी के मैनेजर महेंद्र पांडेय ने मामला दर्ज किया है। चारों के पास जो फोन थे वो भी उन्होंने बंद कर लिए हैं। कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने भी उनके घर जाकर उनके बारे में पूछताछ करने की कोशिश की लेकिन वे नहीं मिले।

चारों कर्मचारियों का काम बंटा हुआ था

चारों के बारे में पुलिस को जानकारी और फोटो दे दी गई है। इनके आधार पर अब तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि चारों कर्मियों का काम बंटा हुआ था। किसी का काम माल लोड और अनलोड करना था तो किसी का काम सप्लाई करना।
जयपुर से 7 करोड़ के डायमंड चोरी, जानिए कैसे फिल्मी अंदाज में हीरे उड़ा रफूचक्कर हुए चोर
करोड़ों के मालिक हैं अरिजीत सिंह, इनकी ये बातें आप नहीं जानते होंगे

Related Stories

No stories found.