राजस्थान के आपदा राहत मंत्री पर आफत, लॉरेंस गैंग की धमकी मांगी 70 लाख की फिरौती

मेघवाल को धमकी के साथ उनकी बेटी और बेटे की फोटो भी व्हाट्सएप पर भेजी गई है। इसमें उन्होंने सुरक्षा नहीं होने का दावा करते हुए धमकी दी है। साथ ही फिरौती की मांग की गई
राजस्थान के आपदा राहत मंत्री पर आफत, लॉरेंस गैंग की धमकी मांगी 70 लाख की फिरौती
राजस्थान के आपदा राहत मंत्री पर आफत, लॉरेंस गैंग की धमकी मांगी 70 लाख की फिरौती

राज्यसभा चुनाव के लिए उदयपुर के बाड़ेबदी में मौजूद आपदा राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल से 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है। धमकी देने वाले शख्स ने अपनी पहचान लॉरेंस गैंग के संगठन पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) के छात्र संगठन के सदस्य के रूप में बताई। पैसा नहीं देने पर बेटे समेत पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह कॉल मलेशिया के आईएसडी कोड से आई है। पुलिस की साइबर टीम इसकी जांच में जुटी है।

बेटी और बेटे की फोटो भी भेजी
मेघवाल को धमकी के साथ उनकी बेटी और बेटे की फोटो भी व्हाट्सएप पर भेजी गई है। इसमें उन्होंने सुरक्षा नहीं होने का दावा करते हुए धमकी दी है। साथ ही फिरौती की मांग की गई।

सोपू गैंग के सदस्य के तौर पर की पहचान

धमकी देने वाले शख्स ने अपनी पहचान सोपू गैंग के सदस्य के तौर पर की है, जो गैंगस्टर लॉरेंस का है। उन्होंने मंत्री से वाट्सएप पर चैट करते हुए परिवार के सदस्यों की फोटो भेजकर कहा है कि सुरक्षाकर्मी उनके साथ रहते हैं न कि परिवार के साथ। इस चैट को जांच का आधार बनाकर पुलिस की साइबर टीम काम कर रही है।

पत्नी आशा देवी भी जिला परिषद सदस्य
कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल का पूरा परिवार राजनीति में है। उनके पुत्र पूगल पंचायत समिति के मुखिया हैं, जबकि बेटी सरिता मेघवाल और पत्नी आशा देवी भी जिला परिषद सदस्य हैं।

कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई को भी धमकी

हरियाणा के हिसार की आदमपुर सीट से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई को मूसेवाला जैसा कुछ करने की धमकी मिली है। धमकी देने वाला युवक बाड़मेर के गुडामलानी का रहने वाला है। हरियाणा पुलिस बुधवार को बाड़मेर पहुंची। यहां पुलिस की मदद से युवक को पकड़ लिया गया। गुडमलानी निवासी कंवरराम पुत्र गोकलाराम ने तीन अलग-अलग संदेश भेजकर विधायक को चेतावनी दी थी।

युवक राजस्थान के बाड़मेर गुडामलानी का रहने वाला

मैसेज में लिखा था कि सुधर जाओ, नहीं तो तुम्हारा भी हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा हो जाएगा। इस पर विधायक के पीए ने आदमपुर में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर फोन नंबर के आधार पर धमकी देने वाले की तलाश की। नंबर ट्रेस करने पर युवक राजस्थान के बाड़मेर गुडामलानी का रहने वाला था।

राजस्थान के आपदा राहत मंत्री पर आफत, लॉरेंस गैंग की धमकी मांगी 70 लाख की फिरौती
पैगंबर विवाद के बीच ओवैसी का हमला: 'पीएम मोदी मुस्लिम देशों के निर्देश पर एक्शन लेते हैं, लेकिन भारत के मुसलमानों के कहने पर नहीं

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com