Jaipur: लापरवाही पर लगाम! सीएस दौरे के बाद जेडीसी के आदेश, "जिस दिन फाइल आए, उसी दिन हो कार्रवाई"

Rajasthan News: मुख्य सचिव सुधांश पंत मंगलवार सुबह अचानक जेडीए पहुंच गए। वहां अव्यवस्थाएं पर अफसरों को लताड़ा और एक IAS और दो RAS अफसरों को एपीओ कर सरकार की इच्छाशक्ति जता दी।
Jaipur: लापरवाही पर लगाम! सीएस दौरे के बाद जेडीसी के आदेश, "जिस दिन फाइल आए, उसी दिन हो कार्रवाई"

JDA visit of Chief Secretary: मुख्य सचिव (सीएस) बनने के बाद सुधांश पंत मंगलवार सुबह अचानक जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) पहुंचे। यहां पर उन्होंने सभी दफ्तरों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई तरह की अव्यवस्थाएं देख उन्होंने नाराजगी जाहिर की। साथ ही खामियां के लिए एक आईएएस और दो आरएएस अधिकारियों को एपीओ करने के मौके पर ही मौखिक आदेश दिए। इसके तत्काल बाद कार्मिक विभाग ने भी एपीओ के आदेश जारी कर दिए।

जिन आला अफसरों को एपीओ किया गया हैं उनमें जेडीए सचिव आईएएस नलिनी कठोतिया और आरएएस अधिकारी जेडीए अतिरिक्त आयुक्त आनंदी लाल वैष्णव व उपायुक्त प्रवीण कुमार द्वितीय का नाम शामिल है। दोनों आरएएस अधिकारी एपीओ के दौरान अपनी उपस्थिति कार्मिक विभाग में देंगे।

ऐसे चला औचक निरीक्षण

औचक निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव सुधांश पंत सबसे पहले जेडीए के मुख्य भवन पहुंचे। यहां कुछ आला अफसरों तक के चैम्बर खाली देखकर वे नाराज हुए। मुख्य बिल्डिंग के बाद वे उपायुक्त भवन पहुंचे। इस बीच जेडीसी व जेडीए सचिव जेडीए पहुंच गए जो पहले अनुपस्थित थे। इसके बाद सीएस पंत ने पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने गंदगी देखकर नाराजगी जताई। इसी तरह से जोन कार्यालयों में भी गंदगी और अव्यवस्थित फाइलों को देखकर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई।

देर शाम जेडीसी ने दिए ये आदेश

मुख्य सचिव के दौरे के बाद देर शाम जेडीसी ने आदेश निकाले कि सभी प्रकोष्ठ-जोन डिस्कस किए जाने से संबंधित लंबित पत्रावलियां समय पर उच्च अधिकारियों से चर्चा कर उनको आगामी 24 घंटे में निस्तारण के लिए प्रेषित करेंगे। साथ ही आदेश में लिखा कि जिस दिन पत्रालली प्राप्त हुई है, उसी दिन उस पर अपेक्षित कार्यवाही की जाए।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com