Loksabha Election 2024: भाजपा ने बनाया 25 का प्लान तो कांग्रेस ने बताया इज्जत का सवाल

Rajasthan: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई, वहीं कांग्रेस ने कार्यकर्ता सम्मेलन किया। भाजपा ने पूरी 25 सीटें जीतने का टारगेट बनाया है, जबकि कांग्रेस इज्जत बचाने में जुटी है।
Loksabha Election 2024: भाजपा ने बनाया 25 का प्लान तो कांग्रेस ने बताया इज्जत का सवाल

BJP-Congress Election Preparations in Rajasthan: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों ही दल अपने-अपने प्रयास में जुट चुके हैं। गुरुवार (22 फरवरी) को भाजपा ने जयपुर स्थित प्रदेश मुख्यालय में बैठक कर मिशन-25 को लेकर प्लान बनाया तो दूसरी ओर कांग्रेस ने दौसा में कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुनाव को इज्जत का सवाल बता दिया।

भाजपा ने कोर कमेटी में चुनाव को लेकर करीब दो दर्जन विषयों पर कोर कमेटी के सदस्यों से चर्चा की। साथ ही आने वाले समय में पार्टी के चुनाव प्रचार पर भी मंथन हुआ। वहीं, कांग्रेस ने कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सभी को मिलकर चुनाव लड़ना है। उन्होंने चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को संदेश दिया है कि यह पार्टी की इज्जत का सवाल है।

ईआरसीपी, यमुना जल के साथ रण में उतरेगी भाजपा

भाजपा ने कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ ही ईआरसीपी और यमुना जल समझौते जैसे निर्णयों के क्रियान्वयन पर विस्तार से चर्चा की। इन दोनों योजनाओं का लाभ पार्टी चुनावों में लेना चाहती है। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मंथन के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की सभी सीटों पर कमल खिलाने की रणनीति पर बात की गई।

कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बैठक में गांव चलो अभियान, शक्ति वंदन अभियान और लाभार्थी संपर्क अभियान में सभी की सहभागिता कैसे हो इन सभी विषयों को लेकर चर्चा की गई। आगामी समय में भाजपा के अन्य राष्ट्रीय नेता हमारे बीच आएंगे और विभिन्न बैठकें आयोजित होंगी।

बिना शर्त दूसरे दलों से भाजपा में आ रहे नेता

प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने महेंद्रजीत सिंह मालवीया के पार्टी में शामिल होने से जुड़े सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 10 साल में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। इन कार्यों से प्रभावित होकर बिना किसी शर्त के लोग अन्य दलों से आकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। हमारी ओर से किसी को कोई आश्वासन नहीं दिया गया है। भाजपा की रीति-नीति और कार्यशैली से प्रभावित होकर निरंतर लोग भाजपा में आ रहे हैं।

राम मंदिर पर घिरी कांग्रेस को याद आए राम

उधर, दौसा में कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस की बोखलाहट नजर आई। राम मंदिर मसले पर चौतरफ घिरने के बाद प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा बीजेपी के मुंह में राम-राम है, जबकि हमारे दिल में राम है। रंधावा ने कहा कि हनुमानजी को जब पूछा गया था कि राम कहां है तो उन्होंने अपनी छाती चीरकर दिखा दिया था। राम कांग्रेस के भी हैं।

डोटासरा की खीझ, बोले- पाक की तरह फैसले होंगे

सम्मेलन में पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार के सभी बड़े फैसलों के लिए दिल्ली से पर्ची आ रही है। देश के हालातों को देखकर युवाओं को समझना होगा। नहीं तो पाकिस्तान की तरह बंद कमरों में फैसले भारत में भी होंगे। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में युवा वोटर बीजेपी को सख्त जवाब दें।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com