पाक आर्मी चीफ की भारत को धमकी, कहा- हमारी सेना लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर ने शनिवार को एलओसी का दौरा किया। इस दौरान पाक सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने कहा कि पिछले दिनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान पर भारतीय नेतृत्व द्वारा दिया गया बयान गैरजिम्मेदाराना है।
पाक आर्मी चीफ की भारत को धमकी, कहा- हमारी सेना लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर ने शनिवार को एलओसी का दौरा किया। सेना प्रमुख का पद संभालने के बाद यह उनका पहला एलओसी दौरा है।

उन्होंने भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाक सेना की तैयारियों और अग्रिम सीमा चौकियों का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सेना के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। जनरल असीम मुनीर ने पाकिस्तानी सेना के जवानों को संबोधित करते हुए भारत को ललकार है।

पाक आर्मी चीफ की भारत को धमकी, कहा- हमारी सेना लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार
Raju Thehat Murder: हत्या में शामिल 4 शूटरों सहित 5 गिरफ्तार; DGP उमेश मिश्रा ने की पुष्टि

भारतीय नेतृत्व द्वारा दिया गया बयान गैरजिम्मेदाराना

पाक सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने कहा कि पिछले दिनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान पर भारतीय नेतृत्व द्वारा दिया गया बयान गैरजिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट कर दूं कि पाकिस्तान की सेना जमीन की रक्षा के लिए इंच-इंच की रक्षा करेगी। साथ ही हमारी सेना दुश्मनों से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

असीम मुनीर पाक सेना के 17वें चीफ

आपको बता दें कि असीम मुनीर पाक सेना के 17वें चीफ बन गए हैं। इससे पहले जनरल कमर जावेद बाजवा सेना प्रमुख थे। जनरल असीम मुनीर को पूरा कुरान याद है, इसलिए उन्हें धार्मिक कट्टर भी माना जाता है।

सेना प्रमुख बनने से पहले वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख भी थे। पुलवा हमला कश्मीर में हुआ था जब वह आईएसआई के प्रमुख थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर करारा जवाब दिया है।

logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com